बरसाती पानी की निकासी के लिए करवाई जाएगी स्थाई व्यवस्था : एसडीएम डॉ जितेंद्र सिंह अहलावत

बरसाती पानी की निकासी के लिए करवाई जाएगी स्थाई व्यवस्था : एसडीएम डॉ जितेंद्र सिंह अहलावत

हांसी, 22 सितंबर रवि पथ :

एसडीएम डॉ जितेंद्र सिंह अहलावत ने बुधवार को गांव घिराए के खेतों का दौरा कर जलभराव की स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता रमेश कुमार, जेई प्रदीप कुमार, गांव के पटवारी वरुण समेत कई विभागों के अधिकारी साथ रहे।
उन्होंने करीबन 2 घंटे खेतों का सर्वेक्षण करने के उपरांत मौके पर मौजूद किसानों को आश्वस्त करते हुए कहा कि यहां खेतों से बरसाती पानी निकासी के लिए स्थाई व्यवस्था करने के लिए जल्द ही संबंधित विभागों से विस्तृत कार्य योजना तैयार करवाई जाएगी और फसल कटने के बाद इस कार्य योजना पर काम शुरू कर दिया जाएगा। एसडीएम डॉ जितेंद्र सिंह अहलावत ने कहा कि फिलहाल खेतों में पानी भरा है। ऐसे में स्थाई व्यवस्था बनाने के लिए कार्य योजना पर काम शुरू नहीं हो सकता। उन्होंने किसानों को विश्वास दिलाया कि उन्हें कोई नुकसान नहीं होने दिया जाएगा। मौके पर ही उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे खेतों से बारिश का पानी निकालने के लिए तुरंत अस्थाई व्यवस्था करवाएं। पानी निकासी के लिए आवश्यकतानुसार पंपसेट लगाए और पंपसेट तब तक संचालित रखें जब तक खेतों से संपूर्ण बरसाती पानी की निकासी ना हो जाए।
उन्होंने कहा कि बरसाती पानी निकासी की स्थाई व्यवस्था बनने से न केवल घिराए बल्कि धनखड़ी-सुलखनी के किसानों को इसका फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि पानी निकासी की व्यवस्था इस प्रकार से करवाई जाएगी, जिससे अधिक से अधिक किसानों को सुविधा मिल सके।