जलशक्ति अभियान के निर्धारित लक्ष्यों को 15 नवंबर तक पूरा करें : सीईओ

October 12, 2021

जलशक्ति अभियान के निर्धारित लक्ष्यों को 15 नवंबर तक पूरा करें : सीईओ

हिसार, 12 अक्टूबर  रवि पथ :

जिला परिषद के कार्यकारी अधिकारी कुलभूषण बंसल ने जलशक्ति अभियान के तहत निर्धारित लक्ष्यों को 15 नवंबर तक पूरे करने के निर्देश दिए हैं।
वे मंगलवार को स्थानीय लघु सचिवालय स्थित जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के सभागार में संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। उन्होंने कहा कि जलशक्ति अभियान के तहत करवाए गए कार्यों को पोर्टल पर अपलोड करवाया जाए तथा स्टेट पोर्टल की रिपोर्ट का मिलान सैंटर पोर्टल से करवाया जाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने बैठक में सिंचाई विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, कृषि विभाग, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, शिक्षा विभाग तथा वन विभाग सहित विभिन्न विभागों के द्वारा करवाए जा रहे कार्यों की समीक्षा की।
जिला परिषद के कार्यकारी अधिकारी ने बताया कि जलशक्ति अभियान के तहत रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम, परंपरागत जल संसाधनों का रख-रखाव एवं नवीनीकरण, सोखता गढ़ो का निर्माण, पौधागिरी कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को पौधारोपण के प्रति जागरूक किया जा रहा हैं। उन्होंने बैठक में उपस्थित संबंधित विभागों के अधिकारियों को इस अभियान की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। इस अवसर पर नरेंद्र कुमार एबपीओ सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।