कुलदीप बिश्नोई की घटिया बयानबाजी का जवाब देना उचित नहीं समझता – उदयभान

September 2, 2022

कुलदीप बिश्नोई की घटिया बयानबाजी का जवाब देना उचित नहीं समझता – उदयभान

कुलदीप बिश्नोई की मानसिकता दलित विरोधी– उदयभान

पूरे हरियाणा को पता है भ्रष्टाचार का जनक कौन– उदयभान

चंडीगढ़, 2 अगस्त रवि पथ :

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ. उदयभान ने कुलदीप बिश्नोई के बयान को निम्न स्तर का बताते हुए कहा कि वो कुलदीप बिश्नोई की घटिया बयानबाजी का जवाब देना उचित नहीं समझते। उन्होंने “एचपीसीसी में खड़ाऊँ रखने” वाले बयान को कुलदीप की बेहद घटिया मानसिकता बताया और कहा कि पूरा हरियाणा जानता है कि कुलदीप बिश्नोई की हमेशा दलित विरोधी सोच रही है। जिस दिन से कांग्रेस अध्यक्षा  सोनिया गांधी ने उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाया, उस दिन से ही स्वार्थलोलूप नेता उसे हजम नहीं कर पाए।

उदयभान ने कुलदीप को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि जहां तक भ्रष्टाचार का सवाल है पूरे हरियाणा को पता है कि हरियाणा में भ्रष्टाचार का जनक कौन है। खुद कुलदीप बिश्नोई पर आयकर विभाग के छापे के बाद से ही विदेशों में अकूत दौलत, मनी लॉन्ड्रिंग और काली कमाई के आरोप उसी पार्टी ने लागाए जिसकी गोद में वे आज जाकर बैठे हुए हैं। पूरे हरियाणा में इस बात की चर्चा है कि कुलदीप बिश्नोई ने इनकम टैक्स, ईडी और सीबीआई की जांच से खुद को बचाने के लिए आदमपुर की जनता के विश्वास को धोखा देकर भाजपा के सामने समर्पण कर दिया। आज उनके विश्वासघात के चलते ही आदमपुर को उप-चुनाव का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं आज पूरे हरियाणा में घपले-घोटालों की सरकार चल रही है। हर रोज भ्रष्टाचार, घूसखोरी की खबरें सुर्खियां बटोर रही हैं। कुलदीप बिश्नोई ऐसी भ्रष्ट सरकार को ईमानदारी का सर्टिफिकेट दे रहे हैं।

उदयभान ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा जी के साथ उनका बढ़िया तालमेल है और वो सबको साथ लेकर पार्टी की मजबूती के लिए संघर्ष कर रहे हैं। उनके पद संभालने के बाद हरियाणा में काँग्रेस और मजबूत हुई है। इसका उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि 11 पूर्व विधायकों समेत भाजपा, जजपा, इनेलो, आम आदमी पार्टी और बसपा के सैंकड़ों पदाधिकारियों व सक्रिय कार्यकर्ताओं ने काँग्रेस का दामन थाम कर हरियाणा को भाजपा-जजपा की भ्रष्ट सरकार से मुक्ति दिलाने के संघर्ष में साथ देने का संकल्प लिया।