मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत लंबित आवेदन पत्रों का निपटारा शीघ्र करें अधिकारी : अतिरिक्त उपायुक्त

May 22, 2022

मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत लंबित आवेदन पत्रों का निपटारा शीघ्र करें अधिकारी : अतिरिक्त उपायुक्त

हिसार, 22 मई  रवि पथ :

अतिरिक्त उपायुक्त नेहा सिंह ने बैंक प्रबंधकों को मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत आयोजित किए गए मेलों से संबंधित आवेदन पत्रों का शीघ्र समाधान सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।
वे स्थानीय लघु सचिवालय परिसर स्थित जिला सभागार में योजना के तहत आवेदन पत्रों की बैंक प्रबंधकों एवं संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ समीक्षा कर रही थी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना राज्य सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना है। योजना के तहत गरीब एवं जरूरतमंद व्यक्तियों को चिन्हित किया गया है। उन्होंने योजना के तहत खंड स्तर पर प्रथम एवं द्वितीय चरण में आयोजित किए गए मेलों में आए हुए आवेदन पत्रों का निपटारा शीघ्र करने के निर्देश दिए। संबंधित बैंक प्रबंधकों से कहा कि वे आवेदन पत्रों के तहत शीघ्र कार्रवाई करके संबंधित व्यक्तियों को ऋण उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि योजना का मुख्य उद्देश्य ऐसे व्यक्ति जिनकी वार्षिक आय एक लाख रुपए से कम है उसे बढ़ाकर एक लाख 80 हजार तक करने का लक्ष्य रखा गया है।
बैठक में जिला परिषद के सीईओ प्रीतपाल एवं एलडीएम विजय कुमार ने भी मेलों से संबंधित समीक्षा बैठक में अपने सुझाव रखे। इस अवसर पर विभिन्न बैंकों के प्रबंधक एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।