सांस्कृतिक कार्यक्रमों व प्रतियोगिताओं के विजेताओं को किया सम्मानित

August 2, 2019

हिसार के उपायुक्त की धर्मपत्नी जूही ने बाल भवन में झूला झूलकर मनाया हरियाली तीज महोत्सव
सांस्कृतिक कार्यक्रमों व प्रतियोगिताओं के विजेताओं को किया सम्मानित
तीज महोत्सव में दिखी हरियाणवी संस्कृति की झलक
रवि पथ ब्यूरो हिसार, 2 अगस्त 19
जिला बाल कल्याण परिषद ने आज बाल भवन में हरियाली तीज महोत्सव का आयोजन किया। उपायुक्त अशोक कुमार मीणा की धर्मपत्नी व परिषद की उपाध्यक्ष जूही कावंत मीणा ने कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की व बच्चियों व महिलाओं के साथ झूला झूलकर समारोह की प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाया। तीज महोत्सव मेंहरियाणवी संस्कृति की भरपूर झलक दिखाई दी।
हरियाली तीज महोत्सव में अनेक टीमों ने हरियाणवी, राजस्थानी व गुजराती संस्कृति पर आधारित रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत करके उपस्थितजन का मन मोह लिया। बच्चों की माताओं के लिए फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता, रंगोली प्रतियोगिता, मेहंदी रचाओ प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। मुख्यातिथि जूही कावंत मीणा ने प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। सत्यवती डॉ. कुलदीप कुमार समारोह में विशिष्टï अतिथि थीं जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला कार्यक्रम अधिकारी सुनीता यादव ने की।
मुख्यातिथि जूही कावंत मीणा ने प्रतिभागियों द्वारा प्रस्तुत किए गए कार्यक्रमों की खूब सराहना की और इस प्रकार के कार्यक्रमों को संस्कृति का पोषक बताया। उन्होंने कहा कि बच्चों को इन कार्यक्रमों से जोडऩे की अधिक आवश्यकता है ताकि वे अपनी गौरवशाली संस्कृति व इतिहास से रूबरू हो सकें। उन्होंने बाल भवन परिसर में चलाए जा रही विभिन्न गतिविधियों की भी काफी प्रशंसा की। जिला बाल कल्याण अधिकारी विनोद कुमार ने अतिथियों का स्वागत करते हुए बाल भवन में चलाई जा रही गतिविधियों की जानकारी दी।
प्रतियोगिताओं के विजेताओं का चयन करने के लिए वृजलता, सुनीता देवी व आशारानी निर्णायक मंडल में शामिल रहीं। मंच संचालन प्रधानाचार्या डॉ. राज चोटानी ने किया। मंडल बाल कल्याण अधिकारी कमलेश चाहर ने उपस्थित अभिभावकों व अतिथियों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर बाल भवन के स्टाफ सदस्य व अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।