देश की शांति को जो लोग बिगाडना चाहते हैं ऐसे लोगों को ये देश कभी भी बर्दाश्त नहीं करेगा-गृह मंत्री अनिल विज

देश की शांति को जो लोग बिगाडना चाहते हैं ऐसे लोगों को ये देश कभी भी बर्दाश्त नहीं करेगा-गृह मंत्री अनिल विज

कुछ लोगों की बदजुबानी या गलत सोच की वजह से देश का माहौल खराब होने नहीं दिया जाएगा’’-अनिल विज

चण्डीगढ़, 7 जुलाई  रवि पथ –

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री  अनिल विज ने कहा कि देश की शांति को जो लोग बिगाडना चाहते हैं ऐसे लोगों को ये देश कभी भी बर्दाश्त नहीं करेगा।  विज ने कहा कि ‘‘कुछ लोगों की बदजुबानी या गलत सोच की वजह से देश का माहौल खराब होने नहीं दिया जाएगा’’।

विज आज यहां मीडिया कर्मियों द्वारा ‘मेवात के कुछ संगठनों ने नूपुर शर्मा की जुबान काटने के संबंध में दिए गए ब्यान’ के बारे में पूछे गए प्रश्न का उत्तर दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि इस मामले में सख्त कार्यवाही करवाई जाएगी और सरकार ने ऐसे सभी मामलों पर कार्यवाही भी की हैं क्योंकि हम देश में इस प्रकार का माहौल पैदा होने नहीं दे सकते।  विज ने कहा कि ‘‘कुछ लोगों की बदजुबानी या गलत सोच की वजह से देश का माहौल खराब होने नहीं दिया जाएगा, इस मामले में जो भी सख्त से सख्त कार्यवाही करनी पडेगी, हम करेंगें’’।

7.5 लाख युवाओं ने अग्निपथ योजना के तहत आवेदन करके प्रश्नचिन्ह लगाने वाले लोगों को दिया करारा जवाब-विज

पंजाब सरकार द्वारा अग्निपथ योजना के यूटर्न के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में  विज ने कहा कि ‘‘ये जितने लोग, जितने राजनेता, जितने बुद्धिजीवी, इस अग्निपथ योजना पर प्रश्नचिन्ह लगा रहे थे, देश के युवाओं ने एयरफोर्स में 3 हजार पदों के मुकाबले में 7.5 लाख आवेदन करके ऐसे लोगों को करारा जवाब दिया हैं’’।

उन्होंने कहा कि ‘‘अब इनको (पंजाब सरकार) समझ आ गई है कि युवा इस योजना को चाहता है और युवा इसको पंसद कर रहा है’’। उन्होंने कहा कि ये योजना युवाओं के लिए बनाई गई है तथा युवा इसे पंसद कर रहे हैं इसलिए इनको (पंजाब सरकार) भी अब यूटर्न लेना पड रहा है।