राहुल गांधी जी जब भी विदेश जाते हैं तो देश को भला-बुरा कहते है, ये ठीक बात नहीं हैं’’- गृह मंत्री

राहुल गांधी जी जब भी विदेश जाते हैं तो देश को भला-बुरा कहते है, ये ठीक बात नहीं हैं’’- गृह मंत्री

विदेशों में बैठकर देश की बुराई करना देशहित में नहीं हैं’’-अनिल विज

ममता बैनर्जी को पहले देश का इतिहास पढना चाहिए’’-विज

चण्डीगढ़, 24 मई रवि पथ ;

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री  अनिल विज ने
आज कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को नसीहत देते हुए कहा कि ‘‘देश के बाहर जाकर, विदेशों में बैठकर देश की बुराई करना ये देशहित में नहीं हैं आम आदमी भी जब देश के बाहर जाता है तो देश की अच्छाईयां गिनाता हैं, राहुल गांधी जी जब भी विदेश जाते हैं तो देश को भला-बुरा कहते है, ये ठीक बात नहीं हैं’’।

विज आज मीडिया कर्मियों द्वारा पूछे प्रश्नों का उत्तर दे रहे थे।

‘‘ममता बैनर्जी को देश की राजनीति का पूरा-पूरा ज्ञान हो, मुझे ऐसा लगता नहीं’’-विज

उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री सुश्री ममता बैनर्जी पर राजनीतिक प्रहार करते हुए कहा कि ‘‘ममता बैनर्जी को देश की राजनीति का पूरा-पूरा ज्ञान हो, मुझे ऐसा लगता नहीं है, इस देश ने इंदिरा गांधी का राज देखा है, जिन्होंने एमरजेंसी लगाई और उस समय शायद ये (ममता बैनर्जी) कांग्रेस में ही थी, इसको क्यों ये भूल जाते हैं। इंदिरा गांधी के कार्यकाल में एमरजेंसी के दौरान लोगों को चुन-चुन कर जेल में डाला गया, सरकारें तोड़ी गई, लोगों को यातनाएं दी गई, अब ममता बैनर्जी को वो याद क्यों नहीं आता’’।

प्रजातंत्र को मजबूत करने के लिए हमारी सरकार काम करती है’’-विज

उन्होंने कहा कि ‘‘लेकिन हमारी सरकार के कार्यकाल में किसी भी सरकार को, चाहे उस सरकार ने जितने भी प्रजातांत्रिक विरोधी कार्य किए हों, उनको भंग नहीं किया गया’’। उन्होंने कहा कि ‘‘प्रजातंत्र को मजबूत करने के लिए हमारी सरकार काम करती है। इसलिए ममता बैनर्जी को पहले देश का इतिहास पढना चाहिए’’।

महबूबा मुफती बताए कि किस भाजपाई ने कौन सी कोर्ट में कौन मंदिर और कौन सी मस्जिद के लिए मुदा उठाया- विज

महबूबा मुफती द्वारा दिए गए ब्यान के संबंध में उन्होंने कहा कि ‘‘पहले महबूबा मुफती यह बताए कि किस भाजपाई ने कौन सी कोर्ट में कौन मंदिर और कौन सी मस्जिद के लिए मुदा उठाया है। आम आदमी को किसी भी मुदे को उठाने का अधिकार है कोई भी व्यक्ति अदालत में जाकर संविधान के तहत अपनी बात रख सकता है’’।

आम आदमी को अपनी बात कहने का अधिकार और कोर्ट को सुनने का अधिकार- विज

उन्होंने कहा कि ‘‘किसी भाजपाई ने कोई बात नहीं कही है और आम आदमी को अपनी बात कहने का अधिकार है और कोर्ट को सुनने का अधिकार है। कोर्ट को उस पर फैसला सुनाने का अधिकार है। अब महबूबा मुफती आम आदमी के मौलिक अधिकारों का भी गला दबाना चाहती हैं, वो चाहती है कि आम आदमी का यह अधिकार भी छीन लिया जाए लेकिन किसी प्रजातांत्रिक देश में ऐसा हो नहीं सकता’’। भाजपा सांसद अरविन्द शर्मा और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर की सार्वजनिक खींचतान के संबंध में किए गए सवाल के जवाब में  विज ने कहा कि मामला हाईकमान के जीरे गौर है जिसे सुलझा लिया जाएगा।

‘‘हार्दिक पटेल को कांग्रेस के बारे में समझ आई चाहे देर में आई, लेकिन ठीक आई’’-विज

हार्दिक पटेल कांग्रेस छोडने के संबंध में विज ने कहा कि ‘‘हार्दिक पटेल को बडों की बात मान ही लेनी चाहिए थी, चलो देर आए सवेर आए। उन्होंने कहा कि हार्दिक पटेल को कांग्रेस के बारे में समझ आई चाहे देर में आई, लेकिन ठीक आई’’।

कांग्रेस का जहाज आधा डूब चूका- विज

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ने 8 पूर्व विधायकों को कांग्रेस पार्टी में शामिल करने और दावा करने कि भाजपा के भी कई पूर्व विधायक और मौजूद विधायक उनके सम्पर्क में हैं, के ब्यान पर पलटवार व तंज कसते हुए  विज ने कहा कि जो जहाज डूब रहा होता है वो अपने साथियों को दिलासा देने के लिए कई बातें करता है और कांग्रेस का जहाज आधा डूब चूका है और आधा पानी में जाने वाला है। इसीलिए हुडा साहब अपने साथियों को ऐसी लोरियां सुनाते रहते हैं।

सुरजेवाला उल्टा सोचना कब बंद करेंगे-विज

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के ब्यान ‘हरियाणा रोजगार कौशल कर्मचारियों के शोषण की दूकान है’ पर  विज ने तंज कसते हुए कहा कि ‘‘सुरजेवाला उल्टा सोचना कब बंद करेंगे’’। उन्होंने कहा कि ‘‘कर्मचारियों के शोषण को रोकने के लिए ही हरियाणा रोजगार कौशल निगम बनाया गया है ताकि ठेकेदार इनका शोषण बंद करें’’।

सभी पार्टियों को अपनी बात रखने का अधिकार है-विज

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की कुरुक्षेत्र में 29 मई को रैली के संबंध में आप नेताआंें के रोडे अटकाने वाले बयानों के संबंध में  विज ने आप नेताओं के इन आरोपों पर ब्यान दिया और कहा कि ‘‘सभी पार्टियों को अपनी बात रखने का अधिकार है, वो आएं अपनी बात रखें कोई उन्हें रोकेगा नहीं, मैं इसकी जिम्मेवारी लेता हूँ’’।

सीए एसोसिएशन का ज्ञापन डीजीपी को भेजा-विज

सीए एसोसिएशन, गुरूग्राम द्वारा दिए गए ज्ञापन के संबंध में पूछे गए प्रश्न का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि ‘‘एसोसिएशन के दो साथियों को गुडगांव पुलिस ने जीएसटी के संबंध में आई शिकायत पर गिरफतार किया है। एसोसिएशन का कहना है कि हमारी बॉडी को रेफर होने के बाद ही किसी सदस्य को गिरफतार किया जा सकता हैं। मैंने डीजीपी को इस ज्ञापन के संबंध में जानकारी भेजी है’’।

निकाय चुनावों के लिए 28 होगी बैठक, बनेगी चुनावी रणनीति- विज

अंबाला में निकाय चुनाव के संबंध में उन्होंने कहा कि अंबाला की वार्डबंदी में त्रुटियां थी इसलिए यहां पर वार्डबंदी को दोबारा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव में आने के लिए भाजपा पूरी तरह से तैयार है और 28 मई को हिसार में पूरे प्रदेश की बैठक होगी जिसमें बनेगी चुनावी रणनीति बनेगी।

हरियाणा में होगी स्वास्थ्य मैंपिंग-विज

स्वास्थ्य सेवाओं के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में  विज ने कहा कि हरियाणा में अब आवश्यकतानुसार स्वास्थ्य सेवाओं को मुहैया करवाया जाएगा जिसके तहत स्वास्थ्य मैपिंग करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि मैपिंग के लिए टेंडर की प्रक्रिया चल रही है।

सुभाष पार्क में जल्द होगी शुरू बोटिंग-विज

अंबाला के सुभाष पार्क में बोटिंग के संबंध में  विज ने कहा कि उसके टेंडर हो चुके हैं और जल्द ही बोटिंग शुरू हो जाएगी।