इस्तीफे का कर्ज उतारने आई सर्वखाप पंचायत: तुलसी ग्रेवाल

इस्तीफे का कर्ज उतारने आई सर्वखाप पंचायत: तुलसी ग्रेवाल

किसी और सांसद या विधायक ने किसान हित में इस्तीफा दिया होता तो उसका भी कर्ज उतारने आती सर्वखाप पंचायत

ऐलनाबाद की जनता से अभय सिंह चौटाला के पक्ष में मतदान करने की अपील की

ऐलनाबाद, 23 अक्तूबर  रवि पथ :

सर्वखाप पंचायत ने ऐलनाबाद में आकर उपचुनाव लड़ रहे अभय सिंह चौटाला को समर्थन दिया। सर्वखाप पंचायत के प्रधान तुलसी ग्रेवाल ने शनिवार को ऐलनाबाद के छाज्जू राम जाट कालेज में एक प्रेस वार्ता कर कहा कि अभय सिंह चौटाला ने भाजपा द्वारा बनाए गए तीन काले कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन के समर्थन मेें इस्तीफा दिया था जिससे किसान आंदोलन की मुहिम को भरपूर बल मिला। आज सर्वखाप पंचायत किसानों के हित में इस्तीफा देने पर कर्ज उतारने आई है और ऐलनाबाद की जनता से यह अपील करती है कि किसान विरोधी भाजपा और जजपा गठबंधन को हराने के लिए अभय सिंह चौटाला के पक्ष में मतदान करें। ग्रेवाल ने कहा कि अगर देश और प्रदेश के किसी और सांसद या विधायक ने किसान आंदोलन के पक्ष में इस्तीफा दिया होता तो सर्वखाप पंचायत उनका भी समर्थन करने जाती।
ग्रेवाल ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले दस महीने से तीन काले कृषि कानून रद्द करवाने हेतू बार्डर पर अपनी शहीदी दे रहे हैं लेकिन सरकार किसान विरोधी होने का परिचय देते हुए अपनी हठधर्मिता पर अड़ी हुई है। भाजपा के मंत्रियों द्वारा किसानों को गाडिय़ों से कुचला जा रहा है और सरकार बेशर्मी से यह तमाशा देख रही है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में ऐलनाबाद उपचुनाव में धन-बल का प्रयोग पूंजीपति उम्मीदवारों द्वारा किया जा रहा है, मतदाताओं को विभिन्न प्रकार के प्रलोभन दिए जा रहे हैं। खाप के प्रधान ने कहा कि यह उपचुनाव किसानों पर थोंपे गए तीन काले कृषि कानूनों व पूंजीपतियों के बीच में है। यदि मतदाता इस चुनाव में किसी प्रकार की गलती कर गए तो इससे यह संदेश जाएगा कि किसान इन काले कृषि कानूनों के पक्ष में हैं। प्रदेश की भाजपा सरकार जनता का ध्यान मुख्य मुद्दों से भटका कर जनता को भ्रमित कर रही है। उन्होंने हलका ऐलनाबाद की जनता को इस किसान विरोधी स्वार्थ पर आधारित गठबंधन सरकार को चलता करने का आह्वान किया ताकि किसान हितैषी अभय सिंह चौटाला विजयी हो कर विधान सभा में किसानों की आवाज को बुलंद कर सकें।
उन्होंने कहा कि अभय सिंह के जितने पर प्रदेश में राजनीतिक हालात बदलेंगे तथा प्रदेश की राजनीति में उथल-पुथल होगी। पत्रकारों के पूछने पर खाप प्रधान ने कहा कि वे ऐलनाबाद के गांव-गांव जाकर भाजपा जजपा प्रत्याशी का बहिष्कार करने के लिए जनता से अपील करेंगे। इस पे्रसवार्ता में पूरे देश से आए अलग-अलग खापों के प्रधान मौजूद थे जो अभय सिंह चौटाला के पक्ष में मतदान करने के हित में थे। तुलसी ग्रेवाल- महम चौबीसी खाप अध्यक्ष, अशोक मलिक- राष्ट्रीय महासचिव गठवाला खाप, देवराज नांदल- प्रवक्ता नांदल खाप, रामकुमार सोलंकी- प्रधान पालम 360, संजय देशवाल- प्रधान देशवाल खाप, अनिल देशवाल- प्रवक्ता देशवाल खाप, चंचल नांदल- महासचिव खाप चौरासी, दिलबाग सिंह अहलावत- सचिव अहलावत खाप, रामकुमार अहलावत- प्रधान महासचिव अहलावत खाप, इंद्रजीत कुंडू- प्रधान कुंडू खाप, दयानंद देशवाल- सचिव देशवाल खाप, प्रदीप हुड्डा- किसान नेता ग़ाज़ीपुर बॉर्डर एवं प्रदेशाध्यक्ष लोकदल, रजनीश सोरड, महेन्द्र सिंह राठी- महासचिव राठी खाप, अशोक राठी- कार्यकारिणी सदस्य राठी खाप।