15 हजार क्विंटल अनाज घोटाले में खाद्य आपूर्ति विभाग के चार अधिकारियों सहित छह पकड़े

15 हजार क्विंटल अनाज घोटाले में खाद्य आपूर्ति विभाग के चार अधिकारियों सहित छह पकड़े

सिरसा रवि पथ :

वर्ष 2017 में हुए पांच हजार क्विंटल गेहूं के घोटाले के मामले में सीआइए सिरसा पुलिस ने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के चार अधिकारियों सहित छह आरोपितों को
गिरफ्तार किया है। तीन वर्ष पूर्व खाद्य आपूर्ति विभाग के कमिश्नर राम निवास ने सिरसा में हुए गेहूं घोटाले की जांच करवाई थी। इसके बाद डीएफएससी अशोक बंसल की शिकायत पर आरोपित आठ अधिकारी व 58 डिपो होल्डरों के खिलाफ केस दर्ज हुआ था। शिकायत में बताया गया है कि कान्फेड से उपभोक्ताओं के हिसाब से अधिक गेहूं निकाली गई और गेहूं उन्हीं डिपो पर दी गई जहां अधिकारियों की सांठ-गांठ थी। विभाग की कमेटी की जांच के बाद मामला पुलिस के पास पहुंचा और पुलिस ने 2017 में एफआइआर दर्ज कर ली। मामले की जांच के लिए एसआइटी का गठन कर दिया।

अब एसआइटी में शामिल सीआइए पुलिस ने एएफएसओ जगतपाल सिंह, नरेंद्र सरदाना, संजीव कुंडू, विभाग के सेवानिवृत्त निरीक्षक अशोक कुमार, कांफेड के उपनिरीक्षक कम स्टाेरकीपर रविंद्र कुमार व सेवानिवृत्त स्टोर कीपर महेंद्र मेहता को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक भूपेंद्र सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपितों से पूछताछ की जा रही है तथा इस मामले में शामिल अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अनुसंधान के दौरान आरोपितों की संलिप्तता पाई गई है जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया है।