वैक्सीनेशन में किसी भी प्रकार की कोताही व फर्जीवाड़ा नहीं होगा बर्दाश्त- गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री

July 2, 2021

वैक्सीनेशन में किसी भी प्रकार की कोताही व फर्जीवाड़ा नहीं होगा बर्दाश्त- गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री

वैक्सीनेशन के फर्जीवाडे़ में होगी सख्त कार्यवाही-अनिल विज

वैक्सीनेशन फर्जीवाड़ा देश के साथ विश्वासघात- विज

चण्डीगढ, 2 जुलाई   रवि पथ –

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने आज साफ शब्दों में कह दिया है कि वैक्सीनेशन को लेकर किसी भी प्रकार की कोताही और फर्जीवाड़ा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और यदि किसी भी कर्मचारी या अधिकारी ने वैक्सीनेशन के मामले में कोताही या फर्जीवाड़ा किया है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।
विज आज यहां मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के फर्जी सर्टिफिकेट के मामले से वे स्तब्ध है और इस मामले में संलिप्त व्यक्तियों को नहीं बक्शा जाएगा। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के फर्जी सर्टिफिकेट के मामले की जांच कराई जाएगी और दोषियों के विरूद्ध आपराधिक मामला दर्ज करवाया जाएगा।
उन्होंने कहा कि हरियाणा मंे बडे़ स्तर पर वैक्सीनेशन का काम जारी है और अब तक लगभग 87 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीनेट किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में किसी भी काली भेेड़ का कोई स्थान नहीं है और वैक्सीनेशन के फर्जीवाडे की जांच व सख्त कार्यवाही करने के लिए उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को कह दिया है।

विज ने कहा कि जिस भी कानून, चाहे महामारी अधिनियम या आपदा अधिनियम हो, के तहत कार्यवाही की जाएगी क्योंकि यह देश के साथ विश्वासघात है, इसको वे किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं कर सकते।
विज ने कहा कि समय-समय पर विभाग में कमियों को दूर करने का काम होता रहता है और हम सिस्टम का शुद्धिकरण करते रहते हैं और इस मामले में कमी को चिन्हित कर दूर किया जाएगा ताकि भविष्य में कोई भी कर्मचारी व अधिकारी इस प्रकार का खेल न खेल सकें। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के फर्जी सर्टिफिकेट के मामले में त्वरित कार्यवाही की जाएगी और सारा देश इस कार्यवाही को देखेगा, जो एक उदाहरण होगा