श्री जयनारायण वर्मा स्मारक चैरिटेबल ट्रस्ट जरूरतमंद लोगों की सेवा के लिए तत्पर- खोवाल

April 16, 2021

श्री जयनारायण वर्मा स्मारक चैरिटेबल ट्रस्ट जरूरतमंद लोगों की सेवा के लिए तत्पर- खोवाल

आगजनी का शिकार हुए झुग्गी झोपड़ी निवासियों को भेंट की जीविकोपार्जन सामग्री

हिसार, 16 अप्रैल  रवि  पथ :

श्री जयनारायण वर्मा स्मारक चैरिटेबल ट्रस्ट के स्वयंसेवी कार्यकर्ताओं की ओर से सेक्टर 16-17 हिसार स्थित झुग्गी झोपडिय़ों में पिछले दिनों हुई आगजनी का शिकार हुए प्रवासी मजदूरोंं को जीविकोपार्जन हेतु आवश्यक सामग्री वितरित की गई। श्री जयनारायण वर्मा स्मारक चैरिटेबल ट्रस्ट के महासचिव वरिष्ठ अधिवक्ता लालबहादुर खोवाल ने बताया कि इस दौरान पीडि़त परिवारों कों बिछोने के गद्दे, खेस-चद्दरें, स्कूल बैग व उन परिवारों के बच्चों के लिए महत्वपूर्ण पाठ्य सामग्री का वितरण किया गया। खोवाल ने कहा कि इस तरह की दुखद घटनाओं पर सभी समाज सेवी संस्थाओं को बढ़-चढ़कर आगे आना चाहिए तथा जरूरतमंद लोगों की हर संभव सहायता करनी चाहिए।
-अभी तक नहीं मिली सरकारी सहायता
एडवोकेट खोवाल ने कहा कि ट्रस्ट के स्वयंसेवकों ने मौके पर जाकर जब पीडि़त परिवारों से सरकार की तरफ से किसी तरह की कोई सहायता मिली या नहीं मिली, इस बाबत पूछा तो सभी पीडि़त परिवारों ने बताया कि अभी तक उन्हें सरकारी तौर पर कोई सहायता नहीं मिली है और ना ही सरकार से ऐसी कोई उम्मीद है। इस पर सभी कार्यकर्ताओं ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि इस तरह की घटनाओं पर सरकार को तुरंत संज्ञान लेना होता है तथा उनकी जिम्मेदारी बनती है कि प्रशासन हर संभव उनको सहायता प्रदान कराए। जो कि इस हालात में उन गरीब परिवारों का कानूनी रूप से अधिकार भी बनता है।


-अन्य संस्थाओं को भी आना चाहिए सहायता के लिए आगे
ट्रस्ट के प्रबंधक शैलेश वर्मा पूर्व जेडएमईओ ने कहा कि ट्रस्ट समय-समय पर जरूरतमंदों को जरूरत की सामग्री उपलब्ध करवाता रहता है। इस पुनीत कार्य के लिए बहुत से स्वयंसेवी तथा गणमान्य समय समय पर हरसंभव सहयोग करते हैं, जिससे कि बहुत प्रेरणा मिलती है व चैरिटी का कार्य सफलतापूर्वक फलीभूत हो पाता है। गत वर्षो में भी शहर की अन्य संस्थाएं जो गरीबों व असहायों के लिए कार्य कर रही है उनके साथ मिलकर भी ट्रस्ट हर संभव अपनी क्षमताओं के अनुसार मदद करता रहता है और भविष्य में भी अंतिम छोर के व्यक्ति के लिए कार्य करता रहेगा। अन्य सामाजिक संस्थाओं को भी इस तरह के कार्यों में आगे आकर सहायता करनी चाहिए। इस अवसर पर शैलेश वर्मा पूर्व जेडएमईओ, प्रबन्धक ट्रस्ट की धर्मपत्नी सुलोचना वर्मा, ट्रस्ट सदस्य इंदु वर्मा, प्रो डॉ सुषमा गांधी, पटेल सिंह कोषाध्यक्ष, आरके भारद्वाज रि. कैप्टन, प्रोफैसर लखबीर सिंह, विकास नरुका, रामफल जलंधरा, देवेन वर्मा, संजय बिश्नोई, संजय गिरधर, कृष्णा खोवाल, श्वेता शर्मा अधिवक्ता, डॉ हिमानी आर्या, गौरव टुटेजा अधिवक्ता, विकास सेलवाल, प्रशांत वर्मा, विनोद सोनी, धर्मबीर शर्मा, मनोहर लाल सहित अन्य गणमान्य उपस्थित थे।