उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी व पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा ने लगवाया कोरोना वैक्सीन, बोले अफवाहों पर ध्यान न दें, पूरी तरह से सुरक्षित है कोविशील्ड वैक्सीन

February 8, 2021

उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी व पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा ने लगवाया कोरोना वैक्सीन, बोले अफवाहों पर ध्यान न दें, पूरी तरह से सुरक्षित है कोविशील्ड वैक्सीन

हिसार, 08 फरवरी रवि पथ :

कोरोना महामारी के जड़ से खात्मे के लिए फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए चलाए गए वैक्सीनेशन कार्यक्रम के तहत सोमवार को उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी, पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा, एसीयूटी अंकिता चौधरी व एएसपी उपासना ने नागरिक अस्पताल में कोरोना वैक्सीन लगवाया। सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा विकसित कोविशील्ड वैक्सीन 0ï.5 एमएल की डोज लेने के उपरांत सभी ने आधा घंटा आब्जर्वेशन रूम में बिताया। इस दौरान किसी के भी स्वास्थ्य पर कोई विपरित प्रभाव देखने को नहीं मिला।
आब्जर्वेशन रूम से निकलने के बाद उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स से बिना किसी आशंका के कोविड वैक्सीन लेने का आह्वïान किया। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक सेवा में आने से पूर्व काफी समय तक उन्होंने चिकित्सक के रूप में भी अपनी सेवाएं दी हैं। अपने अनुभव के आधार पर वे कह सकती हैं कि कोरोना वैक्सीन अभी तक सुरक्षित वैक्सीन में से एक है, इसलिए वैक्सीन को लेकर नागरिक अफवाहों पर ध्यान न दें। देश में तैयार कोवैक्सीन व कोविशील्ड पूरी तरह से विश्ववनीय है। अभी तक प्रथम व द्वितीय चरण के वैक्सीनेशन कार्यक्रम के दौरान वैक्सीन की डोज लेने वाले किसी भी व्यक्ति में कोई गंभीर दुष्प्रभाव देखने को नहीं मिला है। उपायुक्त ने कहा कि वैक्सीन से कोरोना को जड़ से समाप्त करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि 28 दिन के बाद वे दोबार से कोविशील्ड वैक्सीन की डोज लेंगी।


पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा कहा कि वैक्सीन लेने के बाद उन्हें किसी भी तरह कोई दिक्कत या असहजता नहीं है। कोरोना महामारी को मात देने के लिए नियमों की पालना के साथ-साथ वैक्सीन भी जरूरी है। वैक्सीन की डोज लेने के बाद निश्चित तौर पर किसी के भी आत्मविश्वास में वृद्घि होती है। वैक्सीन के दुष्प्रभाव न के बराबर हैं। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के साथ हमें नियमित रूप से मास्क पहनना, दो गज की दूरी बनाए रखना व साफ-सफाई के नियमों का पालन करना चाहिए। इस अवसर पर सीएमओ डॉ. रत्ना भारती, पीएमओ डॉ. गोविंद गुप्ता, डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. तरूण, डॉ. विकास पुरी व डॉ. जितेंद्र सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।