गुरु जंभेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में नशा मुक्त समाज संकल्प एवं प्रतिभा खोज सम्मान समारोह आयोजित।

May 24, 2022

गुरु जंभेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में नशा मुक्त समाज संकल्प एवं प्रतिभा खोज सम्मान समारोह आयोजित।

हिसार, 24 मई  रवि पथ :

केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर ने कहा कि नशा एक राष्ट्रव्यापी आंदोलन है। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त को आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर देश के 75 लाख लोग नशा न करने का संकल्प लेंगें।
केंद्रीय राज्यमंत्री मंगलवार को गुरु जंभेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के चौधरी रणबीर सिंह ऑडिटोरियम में आयोजित नशा मुक्त समाज संकल्प एवं प्रतिभा खोज सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि अपने विचार प्रकट कर रहे थे। कार्यक्रम में हिसार लोकसभा क्षेत्र से सांसद बृजेंद्र सिंह, सिरसा से सांसद सुनीता दुग्गल, गुरु जंभेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. बी आर कंबोज, मेयर गौतम सरदाना, कुलसचिव अवनीश वर्मा, भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट, नशा मुक्त समाज आंदोलन के संयोजक संतोष पासवान तथा शहीद भगत सिंह ग्रामीण प्रतिभा खोज वैलफेयर सोसायटी के संयोजक योगेश शर्मा भी उपस्थित थे।
केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर ने कहा कि नशा जहर है, जो व्यक्ति को तडफा-तडफ़ा कर के मारता है। उन्होंने युवाओं को नशे की लत से दूर रहने का आह्वान करते हुए कहा कि वे समाज एवं राष्ट्र के नव-निर्माण में अपना सकारात्मक योगदान देने के लिए आगे आएं। नशा मुक्त भारत अभियान के तहत देश में राष्ट्रव्यापी आंदोलन चलाया जा रहा है, जिसके तहत विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम/ सेमिनार आयोजित करके युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।
सांसद बृजेंद्र सिंह ने कहा कि नशा समाज में तेजी से फैल रहा है। नशे के नतीजे बड़े भयानक हैं। उन्होंने कहा कि नशा व्यक्ति को शारीरिक व मानसिक नुकसान पहुंचाने के साथ-साथ परिवार व समाज पर भी बुरा असर डालता है। सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि युवा राष्ट्र का भविष्य हंै। युवाओं को नशे से बचाने के लिए सरकार, प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों को एकजुट होकर कार्य करना होगा। कार्यक्रम में मेयर गौतम सरदाना, भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट, योगेश शर्मा व संतोष पासवान ने भी अपने विचार रखे। इस अवसर पर पार्टी पदाधिकारी, विश्वविद्यालय का स्टाफ, विद्यार्थी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।