विधानसभा हांसी एक नजर-ताजा खबर

August 31, 2023

हांसी

इकलौते शहीद भाई की प्रतिमा की कलाई पर तीनों बहनों ने बांधी राखी, आंखों से छलके आंसू

पिछले वर्ष 11 अगस्त 2022 रक्षा बंधन के दिन राजौरी में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए निशांत मलिक शहीद हो गए थे। रक्षाबंधन के दिन तीनों बहनें अपने पिता जयबीर सिंह मलिक, मां राजबाला के साथ गांव ढंढेरी के सरकारी स्कूल में पहुंची। जहां उन्होंने भाई की प्रतिमा पर तिलक लगाकर उनके हाथ पर राखी बांधी।हांसी के गांव ढंढेरी में अपने शहीद भाई की प्रतिमा पर राखी बांधी तो बहनों आंखों से आंसू छलक आए। बहनाें ने अपने भाई की प्रतिमा के समक्ष खड़े होकर भगवान से प्रार्थना करते हुए कहा हमें हर बार निशांत जैसा भाई ही देना। पिछले वर्ष 11 अगस्त 2022 रक्षा बंधन के दिन राजौरी में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए निशांत मलिक शहीद हो गए थे। तीनों बहनों के इकलौते भाई पिछले रक्षाबंधन पर बहनों से दूर चला गया था।

 

हांसी

हांसी में 3 हजार रुपए रिश्वत लेते कर्मी काबू: सिंचाई विभाग में नहरी पानी के लिए जमीन की फर्द लेने गया था किसान

हांसी में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने सिंचाई विभाग कार्यालय में रिश्वत लेते हुए एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को पकड़ा। कर्मचारी ने एक किसान 3 हजार रुपए की रिश्वत ली थी। रिश्वत लेते ही टीम ने उसे पकड़ लिया। मामले में एसीबी की टीम द्वारा आगामी कार्रवाई की जा रही है।एसीबी के इंस्पेक्टर सतपाल के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा यह कार्रवाई की गई। रिश्वत लेने वाले कर्मचारी की पहचान सिसाय निवासी हरीश के रूप में हुई है हरीश की डयूटी सिंचाई विभाग के कार्यालय में ही थी। लंच के बाद यह कार्रवाई की गई।किसान ने नहरी पानी से संबंधित एक मामले के लिए यह रिश्वत दी थी। उसने 3 हजार रुपए हरीश को पकड़ाए। उसी समय टीम वहां पहुंची और हरीश को पकड़ लिया। किसान ने यह पैसे उसे एक जमीन की फर्द निकलवाने के लिए दिए थे। मामले में टीम छानबीन कर रही है।

 

हांसी

हांसी में सिंचाई विभाग के फील्ड कर्मचारी हड़ताल पर: नहरी पानी चोरी रोकने गए जेई-बेलदार से पुलिसकर्मी ने की थी मारपीट

हांसी में सिंचाई विभाग के फील्ड कर्मचारी आज से हड़ताल पर चले गए हैं। गांव रामपुरा सिवानी फीडर से 11 अगस्त को पानी चोरी रोकने गए सिंचाई विभाग की टीम के साथ मारपीट के मामले में आरोपी की गिरफ्तारी न होने पर कर्मचारियों में रोष है। कर्मचारियों ने साफ शब्दों में कहा कि जब तक आरोपी गिरफ्तार नहीं होता वह हड़ताल पर रहेंगे।पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्कर यूनियन की आपात बैठक सिंचाई विभाग कार्यालय में ब्रांच वरिष्ठ उप प्रधान अशोक यादव की अध्यक्षता में हुई। बैठक में यादव ने कहा कि हरियाणा पुलिस के कर्मचारी ने ड्यूटी के दौरान बेलदारों के साथ मारपीट की थी। जब इसकी सूचना जेई प्रतीक कुमार को मिली तो वह भी मौके पर पहुंच गए थे। मगर आरोपी कृष्ण कुमार ने उनके भी कपड़े फाड़ डाले थे। सदर थाना पुलिस ने कृष्ण कुमार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था।कर्मी नेता ने कहा कि मामला दर्ज होने के बाद भी आरोपी खुलेआम घूम रहा है और कर्मचारियों को लगातार जान से मारने की धमकी दे रहा है। यादव ने कहा कि सिंचाई विभाग के फील्ड कर्मचारी अपनी मेहनत से नहरी पानी चोरी रोकते हैं। मगर जब फील्ड कर्मचारी पानी चोरी रोकने के लिए जाते है तो उनकी पिटाई की जाती है। मगर अधिकारी कोई कार्यवाही नहीं करवाते ।यादव ने यह भी कहा कि अगर हड़ताल के दौरान नहर पर अव्यवस्था फैलती है तो उसका जिम्मेदार सिंचाई विभाग होगा। फील्ड कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से सिंचाई विभाग के अधिकारियों के लिए मुसीबत खड़ी हो सकती हैं। क्योंकि इस समय बारिश का मौसम चल रहा है अगर नहर टूट जाती है तो बड़ा नुकसान हो सकता है।

हांसी

पुलिस को मिला वैग, मालिक को लौटा पेश की ईमानदारी की मिसाल

शहर के बस स्टैंड पुलिस चौकी टीम ने बुधवार दोपहर गश्त के दौरान मिले एक बैग को उसके मालिक को लौटाया। हर रोज की तरह रक्षाबंधन त्योहार पर पुलिस चौकी इंचार्ज खेताराम की टीम गश्त पर थी। तभी पुलिसकर्मियों को बस स्टैंड पर किसी व्यक्ति का बैग गिरा मिला। पुलिस ने उक्त बैग को अपने कब्जे में ले लिया और ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए बैग को उसके मालिक के पास लौटा दिया। बैग में 4500 रुपये, मोबाइल, सोने की अंगूठी, आधार कार्ड व कई जरूरी कागजात थे। बैग के मालिक ने पुलिस का आभार व्यक्त किया। व्यक्ति के मोबाइल पर फोन आने के आधार पर चौकी इंचार्ज खेताराम ने बैग मालिक को इसकी जानकारी दी और बस स्टैंड चौकी पर उसे बुलाया । बैग मालिक चौकी परिसर पहुंचे और पुलिस ने उनका खोया हुआ बैग उन्हें लौटा दिया। बैग मालिक ने पुलिस की सराहना की और उसने पुलिस को बताया कि वह रक्षाबंधन पर अपनी बहन को टिटौली गांव से लेकर अपने गांव पाली जा रहा था। इसी दौरान वह हांसी बस स्टैंड पर बस में चढ़ते समय बैग वहीं भूल गया ।

 

हांसी

बिना नंबर की तीन कारों में दिया गया वारदात को अंजाम, 15 युवकों पर मामला दर्ज

केले के कोल्ड स्टोर के मालिक गौरव हुड़िया व उनके फुफेरे भाई अनिल को अगवा कर मारपीट करने और 20 लाख रुपये की फिरोती मांगने के मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया है कि वारदात में तीन कारों का इस्तेमाल किया गया। दो कारें स्विफ्ट और एक अल्टो थी। वारदात के समय किसी कार पर नंबर प्लेट नहीं लिखा था। यह जानकारी गौरव ने पुलिस को दिए बयान में दी। उन्होंने कहा कि इन गाड़ियों में 15-16 युवक सवार थे। कुछ युवक गाड़ियों के बाहर खड़े थे, जिन्होंने उनकी मोटर साइकिल रुकवाकर उन्हें अलग-अलग गाड़ियों में बिठा लिया। दो युवकों को वह जानते हैं, बाकी को सामने आने पर पहचान सकते हैं। युवकों ने उनके व अनिल के साथ मारपीट की और कहा कि 20 लाख रुपये मंगवा लो, नहीं तो जान से मार देंगे। चार लाख रुपए देने के बाद उन्हें छोड़ा गया। पुलिस ने वारदात को लेकर काका व चैरी सहित 15-16 युवकों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

Tags: , , , ,