सुशासन दिवस पर स्वामित्व योजना के तहत लाभार्थियों को वितरित की गई प्रॉपर्टी डीड, सरहानीय कार्य करने वाले विभागों के अधिकारियों को भी दिया गया प्रशस्ति पत्र

सुशासन दिवस पर स्वामित्व योजना के तहत लाभार्थियों को वितरित की गई प्रॉपर्टी डीड, सरहानीय कार्य करने वाले विभागों के अधिकारियों को भी दिया गया प्रशस्ति पत्र

हिसार, 25 दिसंबर   रवि पथ :

भारत रत्न पंडित मदन मोहन मालवीय तथा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य पर स्थानीय लघु सचिवालय में आयोजित सुशासन दिवस समारोह के दौरान जिले के विभिन्न गांवों के लाभार्थियों को स्वामित्व योजना के तहत प्रॉपर्टी डीड वितरित की गई।
हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने आदमपुर खंड से गांव चूली खुर्द निवासी भूप सिंह, सुरजीत, अकिंत, साधु, धर्मचंद, कृष्ण कुमार तथा सुनील कुमार, खंड हांसी प्रथम के गांव भाटला निवासी धोलू, रामनिवास, राजबीर, राजपाल, सुखपाल, वरुण शमा तथा रामरती, गांव महजद निवासी शांति देवी, प्रताप, अनिल, राजेंद्र, रत्न सिंह तथा रमेश को प्रॉपर्टी डीड सौंपी। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि गांवों में वर्षों पुराने विवादों को समाप्त करने की दिशा में आरंभ की गई स्वामित्व योजना राज्य सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना है। योजना के तहत लोगों को उनकी संपत्ति का मालिकाना हक दिए जाने के साथ-साथ उन्हें विभिन्न प्रकार की अन्य योजनाओं का लाभ भी दिया जाता है।
सराहनीय कार्य करने वाले विभागों के अधिकारियों को भी दिया गया प्रशस्ति पत्र
सुशासन दिवस समारोह के दौरान जिले में विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन में सराहनीय कार्य करने वाले विभागों के अधिकारियों को डिप्टी स्पीकर ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। ई-ऑफिस योजना के तहत जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक, जिला शिक्षा अधिकारी तथा हरियाणा राज्य परिवहन के महाप्रबंधक को प्रशस्ति पत्र दिया गया। इसी प्रकार से सेवा का अधिकार अधिनियम के तहत जिला कल्याण अधिकारी, परिवार पहचान पत्र के तहत नारनौंद नगर पालिका, मेरी फसल-मेरा ब्यौरा योजना के तहत कृषि एवं किसान कल्याण विभाग तथा स्वामित्व योजना के तहत जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय को प्रशस्ति पत्र वितरित किए गए।