राष्ट्रीय शिक्षुता प्रोत्साहन योजना के तहत कार्यालयों में अप्रेंटिस प्रशिक्षुओं को शीघ्र लगाना सुनिश्चित करें अधिकारी : उपायुक्त

राष्ट्रीय शिक्षुता प्रोत्साहन योजना के तहत कार्यालयों में अप्रेंटिस प्रशिक्षुओं को शीघ्र लगाना सुनिश्चित करें अधिकारी : उपायुक्त

हिसार, 17 दिसंबर  रवि पथ :

उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी ने सभी विभागों/बोर्डों/निगमों एवं विश्वविद्यालयों के अधिकारियों को निर्धारित मापदंडों के अनुसार कार्यालयों में प्रशिक्षुओं को लगाने के निर्देश दिए हैं।
वे शुक्रवार को स्थानीय लघु सचिवालय स्थित जिला सभागार में राष्ट्रीय शिक्षुता प्रोत्साहन योजना के तहत अधिकारियों की बैठक ले रही थी। उन्होंने बताया कि योजना के तहत सभी विभागों/बोर्डों/निगमों एवं विश्वविद्यालयों के कार्यालयों में 10 प्रतिशत तक प्रशिक्षुओं को लगाना अनिवार्य है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने कार्यालयों में स्टाफ के तहत निर्धारित मापदंडों के अनुसार शीघ्र प्रशिक्षुओं को लगाना सुनिश्चित करें। उन्होंने गुरु जम्भेश्वर विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय, बिजली निगम, वन विभाग, लोक निर्माण विभाग, विकास एवं पंचायत विभाग, चुनाव कार्यालय सहित विभिन्न विभागों में अधिकारियों के साथ लगाए गए प्रशिक्षुओं की जानकारी प्राप्त की तथा रिक्त पदों पर प्रशिक्षुओं को लगाने के निर्देश दिए हैं।
इस अवसर पर राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान हिसार की प्राचार्य प्रेम किरण सहित विभिन्न विभागों/बोर्डों/निगमों एवं विश्वविद्यालयों के अधिकारी उपस्थित थे।