स्वामित्व योजना के तहत गांवों में मालिकाना हक दिलाने के लिए आयोजित किए जा रहे हैं शिविर : उपायुक्त

स्वामित्व योजना के तहत गांवों में मालिकाना हक दिलाने के लिए आयोजित किए जा रहे हैं शिविर : उपायुक्त

शिविरों के लिए अधिकारियों एवं कर्मचारियों की टीमें गठित।

हिसार, 09 अगस्त  रवि पथ :

स्वामित्व योजना के तहत जिले के नागरिकों को आबादी देह में मालिकाना हक के लिए टाईटल डीड व पंचायत सम्पत्तियों (आंगनबाड़ी, पंचायत घर, खुले स्थान) के पंजीकरण हेतू ग्राम स्तर पर शिविर आयोजित किए जा रहे हैं।
यह जानकारी देते हुए उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी ने बताया कि शिविरों में सम्पत्तियों की रजिस्ट्रियां करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा अधिकारियों एवं कर्मचारियों की ग्राम स्तर पर टीमें गठित की गई हैं। शिविरों में हल्का कानूनगो, कनिष्ठï अभियंता, पटवारी, ग्राम सचिव, रजिस्ट्री क्लर्क, कम्प्यूटर ऑपरेटर तथा सक्षम युवा उपस्थित रहेंगे। उन्होंने खंड स्तर पर लगाए जाने वाले शिविरों के संदर्भ में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि 11 अगस्त को खंड आदमपुर के गांव महलसरा, खंड अग्रोहा के गांव किरोड़ी, खंड बरवाला के गांव ढांड, खंड हांसी-1 के गांव जमावड़ी, खंड हिसार-1 प्रथम के गांव मंगाली सुरतिया, खंड हिसार-2 के गांव सुंडावास तथा खंड नारनौंद के गांव राजपुरा में शिविर लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि 12 अगस्त को खंड आदमपुर के गांव मोठसरा, खंड अग्रोहा के गांव फरासी, खंड बरवाला के गांव सरहेड़ा, खंड हांसी-1 के गांव महजद, खंड हिसार-1 के गांव दुबेटा, खंड हिसार-2 के गांव मिंगनी खेड़ा तथा खंड नारनौंद के गांव लोहारी राघो में शिविर आयोजित किए जाएंगे।
इसी कड़ी में 13 अगस्त को खंड आदमपुर के गांव चौधरीवाली, खंड अग्रोहा के गांव किराड़ा, खंड बरवाला के गांव राजली, खंड हांसी-1 के गांव ढाणा कलां, खंड हिसार-1 के गांव हरिता, खंड हिसार-2 के गांव रावलवास खुर्द तथा खंड नारनौंद के गांव कागसर में शिविर आयोजित कर लोगों को मालिकाना हक प्रदान करने के लिए सम्पतियों की रजिस्ट्रियां की जाएंगी।