बिजली व्यवस्था न सुधारी तो आंदोलन करेगा अपना भारत मोर्चा: डॉ. अशोक तंवर

बिजली व्यवस्था न सुधारी तो आंदोलन करेगा अपना भारत मोर्चा: डॉ. अशोक तंवर

अशोक तंवर ने शिकायत केंद्रों पर कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने की मांग की

बोले तंवर, सिरसा के साथ-साथ पूरे हरियाणा में बिजली व्यवस्था की स्थिति खराब

सिरसा, 2 जुलाई रवि पथ :

पूर्व सांसद एवं अपना भारत मोर्चा के संयोजक डॉ. अशोक तंवर ने सिरसा में लचर बिजली व्यवस्था के प्रति गहरी नाराजगी जाहिर की है। यहां जारी एक बयान में डॉ. तंवर ने कहा कि सिरसा बिजली विभाग में कर्मचारियों की भारी कमी होने के कारण लोगों को काफी असुविधा झेलनी पड़ रही है। भयंकर गर्मी के मौसम में रात के समय घंटों बिजली के कट लग रहे हैं जिससे आम जनमानस काफी परेशान हैं। फ्यूज या फेस उडऩे की स्थिति में 12-12 घंटे के बाद फेस लगाए जाते हैं। मंगलवार रात को भी सिरसा में ऐसा ही नजारा देखने को मिला।
उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा स्थापित बिजली सुविधा केंद्रों का भी बुरा हाल है। काफी घंटों तक विभाग के शिकायत दर्ज करवाने के लिए रखे फोन व्यस्त रहते हैं। यहां बिजली उपभोक्ताओं को फोन पर जवाब ही नहीं मिलता। डॉ. तंवर ने कहा कि सिरसा में लगभग 65 हजार बिजली उपभोक्ता हैं जिसके अनुपात में कर्मचारियों की संख्या नगण्य है।
डॉ. तंवर ने बताया कि उनके पास सैंकड़ों फोन आते हैं जिनमें लोग बिजली विभाग की बदइंतजामी का जिक्र करते हैं। पूर्व सांसद ने कहा कि वे पूरे हरियाणा प्रदेश में घूम कर देख रहे हैं कि हर जगह लोग बिजली की परेशानी से जूझ रहे हैं। अधिकारी लोगों के फोन नहीं उठाते जिससे स्थिति और भी असहज हो जाती है। उन्होंने कहा कि सांसद रहते उन्होंने सिरसा लोकसभा क्षेत्र में बिजली व्यवस्था को काफी हद तक दुरुस्त करवाया था मगर यह अफसोस की बात है कि सबका साथ सबका विकास का ढिंढोरा पीटने वाली बीजेपी सरकार के कार्यकाल में जनता को बुनियादी सुविधाएं भी मयस्सर नहीं हैं।
डॉ. तंवर ने मांग की कि शहर में बिजली के अतिरिक्त शिकायत केंद्र खोले जाएं और कर्मचारियों को बिजली ठीक करने को पहुंचने के लिए वाहन उपलब्ध करवाए जाएं साथ ही ट्रांसफार्मरों की क्षमता को बढ़ाया जाए। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर बिजली की व्यवस्था में जल्द ही सुधार नहीं हुआ और कर्मचारियों की संख्या न बढ़ाई गई तो अपना भारत मोर्चा के बैनर तले आंदोलन किया जाएगा।