शहर के प्रत्येक वार्ड में वैक्सीनेशन शिविर आयोजित किए जाएंगें : एडीसी

शहर के प्रत्येक वार्ड में वैक्सीनेशन शिविर आयोजित किए जाएंगें : एडीसी

शहरी स्थानीय निकाय के प्रतिनिधियों के साथ की बैठक

हिसार, 24 जून  रवि पथ :

अतिरिक्त उपायुक्त स्वप्रिल रविंद्रा पाटिल ने कहा कि वैक्सीनेशन अभियान को गति देने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा हिसार के सभी शहरी स्थानीय निकाय के प्रत्येक वार्ड में विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगें। वे वीरवार को वैक्सीनेशन अभियान को लेकर लघु सचिवालय स्थित जिला सभागार में पार्षदों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंंने कहा कि विभाग द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों तथा अस्पतालों में प्रतिदिन लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। इसके अतिरिक्त ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में भी टीकाकरण कार्यक्रम चलाया जा रहा है। जिला स्वास्थ्य विभाग के पास पर्याप्त संख्या में कोविशिल्ड तथा कोवैक्सीन के टीके उपलब्ध हैं। एडीसी ने बताया कि हिसार शहर प्रत्येक वार्ड में वैक्सीन लगाने के लिए विभाग द्वारा शिविर आयोजित किए जाएंगें। उन्होंने कहा कि सभी जनप्रतिनिधि वैक्सीनेशन अभियान को गंभीरता से लें और वैक्सीनेशन टीम का पूरा सहयोग करें।


उन्होंने कहा कि वार्ड स्तर पर आयोजित किए जाने वाले शिविरों को लेकर संबंधित पार्षदों को सचिव के माध्यम से शिविर स्थल का नाम तथा वैक्सीनेशन करवाने वाले व्यक्तियों की संख्या सूची बनाकर स्वास्थ्य विभाग के कार्यालय में भिजवाएं। उक्त रिपोर्ट भिजवाने के पश्चात विभाग द्वारा संबंधित स्थल पर शीघ्र शिविर का आयोजन करवाया जाएगा। सिविल सर्जन डॉ. रत्ना भारती ने बताया कि स्थास्थ्य विभाग के स्टाफ के दृष्टिïगत एक दिन में दो वार्डो में शिविर आयोजित किए जाएंगें, प्रत्येक वार्ड में 500-500 व्यक्तियों को वैक्सीन की डोज दी जाएगी। इसी अवसर पर डॉ. नीरज गुप्ता, डॉ. पुनीत कुमार, डॉ. जगत सहित शहर के पार्षद एवं ग्रामीण क्षेत्रों के जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे।