अतिरिक्त उपायुक्त ने महाविद्यालयों एवं औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों के प्राचार्यों को विद्यार्थियों का शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन करवाने के दिए निर्देश

अतिरिक्त उपायुक्त ने महाविद्यालयों एवं औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों के प्राचार्यों को विद्यार्थियों का शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन करवाने के दिए निर्देश

हिसार, 21 जनवरी  रवि पथ :

अतिरिक्त उपायुक्त स्वप्रिल रविंद्र पाटिल ने महाविद्यालयों एवं औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों के प्राचार्यों को विद्यार्थियों का शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन करवाने के निर्देश दिए हैं।
वे स्थानीय लघु सचिवालय परिसर स्थित वीडियो कॉन्फ्रेंस सभागार में वैक्सीनेशन को लेकर प्राचार्यों की बैठक ले रहे थे। उन्होंने बैठक में उपस्थित जिले के सभी महाविद्यालयों एवं औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों के प्राचार्यों से अब तक किए गए वैक्सीनेशन की रिपोर्ट प्राप्त की। उन्होंने कहा कि ऐसे विद्यार्थी जिन्होंने वैक्सीन की पहली डोज ले ली तथा दूसरी लंबित है, वह अपनी दूसरी डोज लेना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि जिले में 54 प्रतिशत विद्यार्थियों का वैक्सीनेशन किया जा चुका है तथा आगामी सप्ताह के अंत तक शेष विद्यार्थियों का वैक्सीनेशन करवाना सुनिश्चित करें, ताकि कोरोना संक्रमण के प्रभाव से बचा जा सके।
अतिरिक्त उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक डॉ अनिल पंवार को निर्देश दिए कि जिन महाविद्यालयों एवं औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में बगैर वैक्सीनेशन वाले विद्यार्थियों की संख्या अधिक है, वहां पर वैक्सीनेशन शिविर लगवाना सुनिश्चित करें। शत-प्रतिशत बच्चों का वैक्सीनेशन करने के लिए विद्यार्थियों को जागरूक किया जाए। उन्होंने कहा कि बगैर वैक्सीनेशन वाला व्यक्ति यदि सार्वजनिक स्थानों पर पाया जाता है, तो संबंधित के विरुद्ध सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री के सुशासन सहयोगी कुस्तुब इरुकुला सहित विभिन्न महाविद्यालयों एवं प्रशिक्षण संस्थाओं के प्राचार्य भी उपस्थित थे।