मेवात में बनाई जाएगी वर्ल्ड क्लास यूनिवर्सिटी -उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

मेवात में बनाई जाएगी वर्ल्ड क्लास यूनिवर्सिटी -उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हजारों रोजेदारों को कराई दावत-ए- इफ्तार

नूंह/चंडीगढ़, 28 अप्रैल रवि पथ :

पवित्र रमजान के मुबारक माह में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला वीरवार ने जिला नुंह के हलके पुन्हाना की अनाज मंडी में दावत-ए-इफ्तार में शिरकत की। हजारों रोजेदार ने समय पर रोजा इफ्तारी की। दावत-ए-इफ्तारी के आयोजक उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अपने संबोधन में कहा कि नूंह जिले के लिए जल्दी ही विश्व स्तरीय आर्ट विश्वविद्यालय बनाया जाएगा। जमीन उपलब्ध होते ही इस दिशा में सरकार तेजी से कदम बढ़ाएगी।
डिप्टी सीएम ने कहा कि दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे के साथ लगते इलाकों में लॉजिस्टिक हब बनेगा, जिससे उद्योग व व्यापार जगत से जुड़े लोग बड़ी तादाद में नूंह जिले की तरफ रुख करेंगे और यहां का तेजी से विकास हो पाएगा। उन्होंने कहा कि रोजका मेव आईएमटी में इस समय एशिया की सबसे बड़ी बैटरी फैक्ट्री लगाई जा रही है, जिससे इलाके के लोगों को बड़ी संख्या में रोजगार मिलने जा रहा है। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि गुरुग्राम-अलवर राष्ट्रीय राजमार्ग 248ए को बनाने के लिए बजट मंजूर करने के लिए केंद्रीय सड़क मंत्री नितिन गडकरी से उनकी बातचीत हुई है। जैसे ही केंद्र सरकार बजट मुहैया कराएगी, इस सड़क का निर्माण कार्य तेज गति से शुरू कर दिया जाएगा। डिप्टी सीएम ने कहा कि हरियाणा के मेवात जिले में मेडिकल कॉलेज, आयुर्वेदिक कॉलेज का निर्माण चल रहा है या शुरू हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि मेवात जिले के विकास में केंद्र व राज्य सरकार कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी।
डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मेवात जिले से उनके परिवार का चौधरी देवीलाल के समय से गहरा संबंध रहा है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि यह रिश्ता और मजबूत हो इसलिए उन्होंने इस इलाके में दावते इफ्तार पार्टी दी है और उन्हीं के परिवार ने इस इलाके में दावते इफ्तार पार्टी देने का सिलसिला शुरू किया था। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि रमजान के महीने में अमन व शांति बनी रहे। साथ ही उन्होंने ईद उल फितर के लिए पूरे समाज को अग्रिम बधाई दी।
कार्यक्रम में रोजेदारों की सहूलियत और व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा गया। कार्यक्रम में राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष केसी बांगड़, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनंतराम तंवर, राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व मंत्री हर्ष कुमार, राष्ट्रीय प्रचार सचिव दलबीर धनखड़, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष मोहसिन चौधरी, पूर्व डिप्टी स्पीकर आजाद मोहम्मद, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य बदरुद्दीन, जिलाध्यक्ष इकबाल जैलदार, एडवोकेट जावेद खान, प्रदेश सचिव तैयब हुसैन घासेडिया, वरिष्ट नेता अमन अहमद, जेजेपी प्रवक्ता एडवोकेट राहुल जैन, युवा जिलाध्यक्ष वसीम अहमद ने भी उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला द्वारा दी गई इफ्तार पार्टी की प्रशंसा करते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से भाईचारा बनता है व लोगों में आपसी मेल मिलाप बढ़ता है।