डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने आदमपुर में छिम्पा धर्मशाला भवन का उदघाटन किया

डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने आदमपुर में छिम्पा धर्मशाला भवन का उदघाटन किया

हिसार, 22 जनवरी  रवि पथ  :

हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने कहा कि संत नामदेव ने हम सभी को मानवता की सेवा करने की शिक्षा दी है। जाति-पाति व धर्म के भेद से ऊपर उठकर सामाजिक सौहार्द की उनकी शिक्षा सर्व समाज को मिल-जुलकर रहने का संदेश देती है। हरियाणा सरकार ऐसे महापुरुषों के दिखाए रास्ते पर चलते हुए निरंतर आगे बढ़ रही है।
वे रविवार को श्री संत नामदेव छिम्पी समाज सेवा समिति, मंडी आदमपुर द्वारा आयोजित छिम्पा धर्मशाला भवन के उदघाटन एवं सम्मान समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। समारोह की अध्यक्षता हरियाणा पिछड़ा वर्ग आयोग के पूर्व चेयरमैन सतबीर वर्मा तथा संत नामदेव ट्रस्ट हिसार के जिला प्रधान प्रेम अग्रोइया ने की। इस अवसर पर डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने धर्मशाला भवन के निर्माण कार्यों के लिए 11 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की। इससे पूर्व धर्मशाला के शिलान्यास अवसर पर भी उन्होंने अपने कोष से 11 लाख रुपये की राशि दी थी। समारोह के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाली समाज की प्रतिभाओं को ही पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। अपने संबोधन में डिप्टी स्पीकर ने उपस्तिथजन से कहा कि वे अपने बच्चों की पढ़ाई पर विशेष ध्यान दें। क्योंकि प्रदेश सरकार की पारदर्शी नीति के चलते अब वही युवा अवसर हासिल कर रहें है जो पढ़-लिख कर स्वयं को काबिल बनाते हैं।
डिप्टी स्पीकर ने कहा कि राज्य सरकार पिछड़े व वंचित वर्गों को आगे बढ़ने के पर्याप्त अवसर उपलब्ध करवा रही है। प्रदेश में पंचायती राज चुनावों में पिछड़ा वर्ग का प्रतिनिधित्व न के बराबर था। वर्तमान सरकार ने बीसी-ए श्रेणी को 8 प्रतिशत आरक्षण देकर इस वर्ग का मान सम्मान बढ़ाया है। संत नामदेव समिति आदमपुर के प्रधान गोलू राम मिस्त्री तथा छिंपा धर्मशाला आदमपुर के प्रधान राजाराम पंवार ने सभी उपस्थित जनों का स्वागत किया। समारोह में कृष्ण सीसवाल, मास्टर अशोक, हनुमान राठौड़, रेणु सांखला, छेल्लू राम पवार, बृजलाल राठौड़, सुरेश पवार, अतर सिंह ज्याणी, राजेश बगला, हरकेश, रामकिशन सरोया, राधेश्याम सांखला, रामनिवास गोयल, जगदीश राठौड़ सहित अन्य गणमान्य लोगों ने शिरकत की।