डिप्टी स्पीकर ने गांव रावलवास कलां में जांगड़ा धर्मशाला व हिंदवान में गौशाला शैड, गऊघाट का किया उद्घाटन

डिप्टी स्पीकर ने गांव रावलवास कलां में जांगड़ा धर्मशाला व हिंदवान में गौशाला शैड, गऊघाट का किया उद्घाटन

ग्राम वासियों को नववर्ष, लोहड़ी व मकर सक्रांति की दी शुभकामनाएं

विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक गांव में योजनाबद्ध ढंग से करवाए जाएंगे विकास कार्य

हिसार, 14 जनवरी  रवि पथ :

डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने कहा कि नलवा विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक गांव में योजनाबद्ध ढंग से विकास कार्य करवाए जाएंगे। ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली, पेयजल, सिंचाई, शिक्षा तथा स्वास्थ्य सेवाओं सहित सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है।
वे शुक्रवार को विधानसभा क्षेत्र के गांव रावलवास कलां व हिंदवान में आयोजित कार्यक्रमों में उपस्थित नागरिकों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने गांव रावलवास कलां में जांगड़ा धर्मशाला व हिंदवान में गौशाला शेड, गऊघाट का उद्घाटन किया। उन्होंने ग्राम वासियों को नववर्ष, लोहड़ी व मकर संक्रांति की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कोरोना के दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे मामलों के दृष्टिगत नागरिकों से सावधानी बरतने की अपील की। संक्रमण के प्रभाव से बचने के लिए वैक्सीन लगवाना बहुत जरूरी है, इसलिए सभी नागरिक अपना वैक्सीनेशन करवाने के साथ-साथ कोविड़ प्रोटोकॉल के तहत निर्धारित किए गए मापदंडों का पूरी तरह से पालन करना सुनिश्चित करें।
डिप्टी स्पीकर ने कहा कि जिस गति के साथ विकास कार्य किए जाने थे वे कोविड-19 एवं विभिन्न आंदोलनों के कारण नहीं हो पाए। विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक गांव में ग्रामीणों की आवश्यकताओं के अनुरूप प्राथमिकता के आधार पर विकास कार्य करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में शहरों के समान सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए वचनबद्ध है। जल जीवन मिशन के तहत ग्रामीण क्षेत्रों एवं ढाणियों में पीने के पानी की समुचित व्यवस्था की जा रही है। डिप्टी स्पीकर ने गांव रावलवास कलां में जांगड़ा धर्मशाला की चारदीवारी व एक हॉल बनवाने का भी आश्वासन दिया। उन्होंने गांव हिन्द्वान में गौशाला के लिए अपने ऐच्छिक कोष से 21 लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने ग्रामीणों की समस्याओं को भी सुनते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियों को उनका निराकरण प्राथमिकता के आधार पर करने के निर्देश दिए। कार्यक्रम में एसडीएम जगदीप सिंह, तहसीलदार हरिकेश गुप्ता, जिला शिक्षा अधिकारी कुलदीप सिहाग, कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के उप-निदेशक डॉ विनोद कुमार फोगाट, जिला आयुर्वेद अधिकारी धर्मपाल पूनिया सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
इस अवसर पर पिछड़ा वर्ग के पूर्व चेयरमैन सतबीर वर्मा, जिला पार्षद कृष्ण सरसाना, जांगड़ा समाज के जिला प्रधान रामतीर्थ, युवा प्रधान कुलदीप, सरपंच सुरेंद्र सिंह व साधु राम, धर्मवीर, सुरजीत, बीर सिंह, राजेंद्र झाझडिय़ा, राम प्रसाद, पृथ्वी सिंह, कुरडा राम, मोहर सिंह, सुख देवा नंद महाराज सहित अनेक साधू संत एवं ग्रामीण उपस्थित थे।