विपक्ष का स्थान छोड़ रही है कांग्रेस : डा. अशोक तंवर

विपक्ष का स्थान छोड़ रही है कांग्रेस : डा. अशोक तंवर

-बोले तंवर, देश में टीएमसी का रूझान तेजी से बढ़ रहा।

तंवर ने किया दावा,गोवा में बनेगी टीएमसी की पूर्ण बहुमत से सरकार।

भिवानी 5 दिसंबर  रवि पथ :

पूर्व सांसद और अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस के नेता डा. अशोक तंवर ने कहा कि कांग्रेस विपक्ष का स्थान छोड़ रही है जिसके लिए पार्टी का नेतृत्व ही पूरी तरह से जिम्मेदार है।
डा. अशोक तंवर रविवार को सेक्टर-13 में सुभाष कौशिक के बेटे की शादी समारोह के अवसर पर नवविवाहितों को आशीर्वाद देने के बाद पत्रकारों से रूबरू हो रहे थें।
उन्होंने कहा कि वर्तमान परिवेश में कांग्रेस का ग्राफ नीचे जा रहा है, ऐसा पार्टी के कुछ नेताओं द्वारा गलत काम करने के कारण हो रहा है। इसके कारण ही कांग्रेस के हालात बुरे हुए है।
उन्होंने कहा कि टीएमसी देश की अलग से पार्टी बनकर उभरेगी। इसी कारण से पूरा देश टीएमसी प्रमुख एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तरफ देख रहा है। पार्टी को मजबूती देने के लिए ममता बैनर्जी राज्यों में राजनीतिक दलों से मिल रही है। उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र सहित अनेक राज्यों में वह नेताओं से मिली। देश बदलाव की और है। इसकी शुरूआत पांच राज्यों के चुनाव से होगी।
अशोक तंवर ने कहा कि गोवा में टीएमसी की पूर्ण बहुमत से सरकार बनेगी और बाकी राज्यों में दूसरी पाटियों से अलायंस करके सरकार बनाई जाएगी। सभी पार्टियां मिलकर मोदी सरकार को पूर्ण रूप से टक्कर देंगी।
उन्होंने कहा कि जल्द ही टीएमसी कार्यकारिणी का गठन होगा और जनवरी में पार्टी की तरफ से प्रदेश में यात्रा निकाली जाएगी। यात्रा के समापन पर रैली होगी जिसमें ममता बैनर्जी को बुलाया जाएगा।
उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी देश में गुलाम नहीं सहयोगी ढूंढ रही है। टीएमसी लोगों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाएगा और जमीनी स्तर पर विरोध करेगा। उन्होंने कहा कि देश में टीएमसी रूझान तेजी से बढ़ रहा है। पार्टी की कुछ दिन पहले कलकता में वर्किंग कमेटी की बैठक हुई थी। उसमें पार्टी संविधान के अनिवार्य बदलाव करने पर सहमति बनी। राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी काे मजबूत करने पर बल दिया गया।