गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर रिहर्सल आयोजित

January 22, 2021

गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर रिहर्सल आयोजित

हिसार, 22, जनवरी रवि पथ :

26 जनवरी को आयोजित होने जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर महाबीर स्टेडियम में रिहर्सल आयोजित की गई। गणतंत्र दिवस समारोह में 26 जनवरी को आयुक्त चंद्र शेखर बतौर मुख्यातिथि ध्वजारोहण कर परेड़ की सलामी लेंगे। डीएसपी भारती डबास ने शुक्रवार को परेड टुकडिय़ों के साथ अभ्यास किया और तैयारियों की समीक्षा की।
इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी कुलदीप सिहाग व जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी धनपत राम ने गणतंत्र दिवस पर आयोजित होने वाले पीटी व योगासन कार्यक्रमों का निरीक्षण किया। उन्होंने पीटी व योगासन कार्यक्रमों की तैयारियों में लगे शिक्षा विभाग के कर्मचारियों व स्कूल प्रतिनिधियों को जरूरी दिशा-निर्देश देकर कार्यक्रमों की गुणवत्ता में और अधिक सुधार करवाने के निर्देश दिए।


रिहर्सल के दौरान हरियाणा पुलिस, थर्ड बटालियन, महिला पुलिस, होमगार्ड व एनसीसी के विद्यार्थियों ने परेड़ का प्रदर्शन किया। इसके पश्चात स्कूली विद्यार्थियों ने पीटी का प्रदर्शन किया। सूर्य नमस्कार व योग का प्रदर्शन करने वाले बच्चों ने भी कार्यक्रम स्थल पर रिहर्सल की। गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित किया जाएगा और इसके अतिरिक्त विभिन्न विभागों द्वारा अपने-अपने विभागों से भी योजनाओं को प्रदर्शित करती आकर्षक झांकियां भी निकाली जाएंगी।

गणतंत्र दिवस समारोह की रिहर्सल के दौरान डीएसपी भारती डबास के नेतृत्व में परेड़ का अभ्यास करते हरियाणा पुलिस के जवान।