गुरु तेगबहादुर के 400वें प्रकाश पर्व का दिखा जबरदस्त उत्साह, पानीपत शहर में चलाया सफाई अभियान

गुरु तेगबहादुर के 400वें प्रकाश पर्व का दिखा जबरदस्त उत्साह, पानीपत शहर में चलाया सफाई अभियान

पानीपत जीटी रोड से आयोजन स्थल तक बड़ी संख्या में लोगों ने स्वयं पहुंचकर की सफाई

सांसद, विधायक और जिला उपायुक्त की अपील- ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचे संगत

पानीपत, 22 अप्रैल रवि पथ –

हिंद की चादर “गुरु तेगबहादुर जी” के 400वें प्रकाश पर्व पर पानीपत में 24 अप्रैल को आयोजित होने वाले कार्यक्रम का अभी से लोगों में जबरदस्त उत्साह है। शुक्रवार को सुबह-सुबह बड़ी संख्या में लोगों ने पहुंचकर जीटी रोड से लेकर आयोजन स्थल तक सफाई अभियान चलाया। वहीं करनाल के सांसद संजय भाटिया, पानीपत ग्रामीण विधायक महिपाल ढांडा, पानीपत शहरी विधायक प्रमोद विज और जिला उपायुक्त सुशील सारवान ने अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा संगत इस कार्यक्रम में पहुंचे।

शुक्रवार सुबह 6 बजे से ही पानीपत के जीटी रोड पर यमुना एनक्लेव के पास बड़ी संख्या में शहरवासी जुटना शुरू हो गए थे। देखते ही देखते वहां लोगों का तांता लग गया। हर किसी के हाथ में झाडू थी। सांसद, विधायक, जिला उपायुक्त से लेकर जिला प्रशासन के आला अधिकारी तक ने सफाई अभियान की कमान संभाल रखी थी। गुरु सेवा के भाव से हर किसी ने श्रद्धा भाव से सफाई अभियान चलाया। जीटी रोड से लेकर आयोजन स्थल तक चप्पे-चप्पे को साफ किया गया।

संगत को नहीं आने दी जाएगी कोई असुविधाः सांसद संजय भाटिया
सफाई अभियान की अगुवाई कर रहे करनाल के सांसद संजय भाटिया ने कहा कि आज बड़ी संख्या में पानीपतवासी पहुंचे और श्रद्धाभाव से सफाई अभियान चलाया। यहां पहुंचने वाली संगत को किसी तरह की कोई परेशानी न आए, इसके लिए पूरजोर प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल के दिशानिर्देशानुसार जिला प्रशासन से लेकर समस्य शहरवासी व प्रदेश के अलग-अलग शहरों से पहुंचे लोग योगदान कर रहे हैं। यह ऐतिहासिक मौका है जब इतना बड़ा समागम पानीपत में आयोजित किया जा रहा है। कार्यक्रम को भव्य तरीके से मनाया जाएगा, इसके लिए तैयारियां जारी हैं। संगत को समागम स्थल तक पहुंचने के लिए कम से कम चलना पड़े, इसके लिए नजदीक ही पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

हमें गर्व है कि इतना बड़ा आयोजन पानीपत शहर में हो रहाः विधायक महिपाल ढांडा
पानीपत ग्रामीण विधायक महिपाल ढांडा ने कहा कि हमारे लिए गर्व की बात है कि इतना बड़ा आयोजन हमारे शहर पानीपत में हो रहा है, जहां लाखों की संख्या में देश और विदेश से संगत पहुंचेगी। इतनी बड़ी संख्या में समाज के लोग इकट्ठा होंगे, उन्हें कोई असुविधा न हो, इसके लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल के दिशा-निर्देशानुसार जिला प्रशासन पूरी तरह कार्यरत है। सिख गुरुओं का इतिहास त्याग और बलिदान वाला रहा है, वे सदा मानव जाति को प्रेरणा देते रहेंगे। आज युवाओं को इसी त्याग और बलिदान को समझने की जरुरत है, इस लिए इस कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचना चाहिए।

जिला प्रशासन एक-एक तैयारी पर बारीकी से रख रहा नजरः जिला उपायुक्त
पानीपत के जिला उपायुक्त सुशील सारवान ने कहा कि शुक्रवार सुबह जीटी रोड से लेकर समागम स्थल तक सफाई अभियान चलाया गया। इसमें समाज के हर वर्ग ने हिस्सा लिया। 24 अप्रैल को सुबह 9 बजे कार्यक्रम शुरू हो जाएगा, जिसमें लाखों की संख्या में संगत पहुंचेगी। जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियों को लगभग पूरा कर लिया है। सिक्योरिटी प्लॉन बना लिया गया है, पार्किंग को 7 सेक्टर में बांटा गया है। जिला प्रशासन कार्यक्रम की तैयारियों पर बारीकी से नजर रखे हुए है, यहां पहुंचने वाली संगत को किसी तरह को कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

इस दौरान मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार अमित आर्य व जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।