डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने हिसार को दी दो रेलवे ओवर ब्रिज, दो भवन और 45 वाटर टैंक की सौगात

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने हिसार को दी दो रेलवे ओवर ब्रिज, दो भवन और 45 वाटर टैंक की सौगात

हिसार/चंडीगढ़, 1 अप्रैल रवि पथ :

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हिसारवासियों को कई बड़ी सौगातें दी है। वीरवार को दुष्यंत चौटाला ने अपने हिसार दौरे के दौरान रेवाड़ी-भठिंडा रेलवे लाईन पर बने थ्री-लेन रेलवे ओवर ब्रिज का उद्घाटन, अनाज मंडी के समीप बनने वाले टू-लेन रेलवे ओवर ब्रिज का शिलान्यास, बरवाला हलके में उपमंडल स्तरीय प्रशासनिक भवन व आवासीय परिसर का उद्घाटन कर कई विकास परियोजनाएं क्षेत्रवासियों को समर्पित की। साथ ही उन्होंने जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल सुविधा के लिए 45 गांवों में पेयजल टैंकर रवाना किए।

आदमपुर, बरवाला व अग्रोहा क्षेत्र के निवासियों को मिली बड़ी सौगात
हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने आदमपुर, बरवाला व अग्रोहा क्षेत्र के निवासियों को एक बड़ी सौगात देते हुए रेवाड़ी-भठिंडा रेलवे लाईन पर बने थ्री-लेन रेलवे ओवर ब्रिज का उद्घाटन किया। ओवर ब्रिज के आरंभ होने से क्षेत्रवासियों की बहुप्रतिक्षित मांग पूरी हुई है। इस पर आवागमन आरंभ होने से बरवाला, अग्रोहा, आदमपुर की तरफ से नोहर, भादरा व राजस्थान जाने वाले लोगों को काफी लाभ मिलेगा। शहर की समस्या को समझते हुए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने सांसद रहते हुए इस पुल के निर्माण के लिए प्रयास आरंभ किए थे। 216 मीटर लंबे इस पुल के निर्माण पर लगभग 14 करोड़ रुपये की लागत आई है। पुल के दोनों तरफ सर्विस रोड तथा आदमपुर-सीसवाल-काबरेल रोड के लिए अंडर पास का निर्माण भी किया गया है। इस मार्ग पर 10 हजार वाहन चालक आवागमन करते हैं। सामान्य दिनों में रेवाड़ी-भंठिडा रेलवे लाइन से लगभग 25 रेलगाड़िया निकलती थी।

वहीं आदमपुर से दड़ौली रोड पर अनाज मंडी के समीप बनने वाले टू-लेन रेलवे ओवर ब्रिज का शिलान्यास गुरूवार को हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने किया। लगभग दो साल में यह रेलवे ओवर ब्रिज बनकर तैयार हो जाएगा। 780 मीटर लंबाई के इस रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण पर 18 करोड़ रुपये की लागत आने का अनुमान है। रेलवे ओवर ब्रिज के समीप ड्रैन के दोनों तरफ सर्विस रोड तथा स्टेयर्स का निर्माण भी किया जाएगा। आदमपुर रेलवे स्टेशन के समीप शहरी क्षेत्र के इस मार्ग से लगभग 8 से 10 हजार वाहन प्रतिदिन आवागमन करते हैं। रेवाड़ी-भठिंडा रेलवे लाइन से लगभग 25 रेलगाड़िया निकलती हैं। इस कारण से यहां बार-बार रेलवे फाटक बंद रहता था। रेलवे ओवर ब्रिज के बनने से लोगों को आवागमन में काफी सुविधा होगी और उन्हें इस मार्ग पर लगने वाल जाम से भी मुक्ति मिलेगी।

डिप्टी सीएम ने बरवाला में उपमंडल स्तरीय प्रशासनिक भवन तथा आवासीय परिसर का उद्घाटन किया
हरियाणावासियों को सुशासन देने के अपने संकल्प को पूरा करते हुए प्रदेश सरकार ने विभिन्न नागरिक सेवाओं की सुगमता हेतू बरवाला में उपमंडल स्तरीय प्रशासनिक भवन का रिकार्ड समय में निर्माण कार्य पूर्ण करवाया है। इस प्रशासनिक भवन का निर्माण कार्य 25 फरवरी 2019 को आरंभ हुआ था। भवन के साथ में अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए आवासीय परिसर का भी निर्माण किया गया है। वीरवार को डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने प्रशासनिक भवन तथा आवासीय परिसर का उद्घाटन किया।

इस बहुमंजिला ईमारत के निर्माण कार्य पर लगभग 735.5 लाख रूपये की लागत आई है। लगभग 4 एकड़ भूमि पर बने प्रशासनिक भवन के ग्राउण्ड फ्लोर पर एसडीएम कार्यालय व कोर्ट रूम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, खजाना अधिकारी के कार्यालय बनाए गए है। इसके अतिरिक्त यहां ई-दिशा केन्द्र, कॉन्फ्रेंस हॉल, केंटिन तथा जनसुविधाओं का निर्माण किया गया है। प्रथम तल पर आबकारी एवं कराधान, सीडीपीओ ऑफिस, नगर पालिका कार्यालय, चुनाव कार्यालय, पुलिस विभाग के साथ-साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस हॉल तथा जनसुविधाओं का निर्माण किया गया है। द्वितीय तल पर डॉरमैट्री, हाल, ऑपन टेरेस तथा जनसुविधाओं का निर्माण किया गया है। इसी प्रकार से प्रशासनिक भवन के साथ में एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार तथा श्रेणी तीन के कर्मचारियों के लिए 10 तथा श्रेणी 4 के कर्मचारियों के लिए 4 आवास बनाए गए है।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने विभिन्न गांवों के लिए 45 पेयजल टैंकर को रवाना किया
ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल की समुचित व्यवस्था के लिए उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने वीरवार को लघु सचिवालय परिसर से 45 गांवों के लिए टैंकर रवाना किए। हिदुंस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटिड द्वारा कॉर्पोरेट सोशल रेस्पोंसिबिलिटी के तहत गांव चैनत, मुकलान, डाटा, गुराना, ढाड़, बधावड़, ब्याना खेड़ा, पनिहारी, ज्ञानपुरा, सरहेड़ा, उकलाना, सिवानी बोलान, भैणी बादशाहपुर, कुंदनपुरा, सातरोड़ कलां, सिंधड़, सिंघवा राघो, आर्यवर्त गौशाला गुराना, आर्यवर्त गौशाला डाटा, सिसाय कालीरावण, सिसाय बोलान, भगाणा, डाबड़ा, बांडा हेड़ी, माईयड़, रायपुर, न्याणा, राजली, जुगलान, ढाणी प्रेमनगर, खरकड़ी, बास बादशाहपुर, मदनहेड़ी, मोहला, घिराय, कुलाना, गढ़ी, कैमरी, डाया, पनिहार चक्क, हिंदवान, दादी गौरी मंदिर मंगाली, ढंढूर, खांडा खेड़ी व पीरावाली आदि गांवों में ये पानी के टैंकर भीषण गर्मी में जरूरत पड़ने पर पेयजल की सप्लाई करेंगे।

*- डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने लाला लाजपतराय कॉम्प्लेक्स के नए चैम्बर्स भवन में पहली लिफ्ट का शुभारंभ किया*
अधिवक्ताओं की बहुप्रतिक्षित मांग पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने गुरूवार को लाला लाजपतराय कॉम्पलेक्स के नए चैम्बर्स भवन में पहली लिफ्ट का शुभारंभ किया। लिफ्ट के आरंभ होने से उम्रदराज वरिष्ठ अधिवक्ताओं को विशेष रूप से लाभ होगा, जिन्हें बहुमंजिला भवन में उतरने, चढऩे में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। इस अवसर पर हरियाणा के पुरातत्व-संग्रहालय एवं श्रम-रोजगार राज्य मंत्री अनूप धानक, बरवाला के विधायक जोगीराम सिहाग, टोहाना विधायक देवेंद्र बबली, जेजेपी महिला विंग प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण, जिलाध्यक्ष रमेश गोदारा, वरिष्ठ जेजेपी नेता राजेंद्र लितानी, युवा विंग जिला अध्यक्ष अमित बूरा, वीरेंद्र चौधरी, सिल्क पूनिया, तरूण गोयल, जजपा प्रवक्ता मंदीप बिश्रोई अन्य पार्टी नेता व कार्यकर्ता सहित संबंधित विभागों के अधिकारी, गणमान्य नागरिक आदि उपस्थित थे। इसके अलावा वीरवार को हिसार दौरे के दौरान उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कई निजी कार्यक्रमों में भी शिरकत की। वे अंतरराष्ट्रीय महिला बॉक्सर पिंकी जांगड़ा के शादी समारोह में शामिल हुए।