मुख्यमंत्री ने वीसी लेकर कोविड-19 प्रबंधों की समीक्षा की

मुख्यमंत्री ने वीसी लेकर कोविड-19 प्रबंधों की समीक्षा की

हिसार, 15 अप्रैल रवि पथ:

कोरोना महामारी की वर्तमान स्थिति तथा कोविड-19 को लेकर किये गए विभिन्न प्रबधों की समीक्षा के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वीरवार को वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से उपायुक्त एवं अन्य सम्बंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कोविड-19 के दृष्टिगत किए जा रहे कार्यों, पॉजीटिव केसों तथा वेक्सीनेशन आदि विषयों के बारे में विस्तार से जानकारी लेते हुए कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए जारी एडवाईजरी की अनुपालना सुनिश्चित करने की बात कही।
उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण का ग्राफ बढ़ा है, इसलिए हम सबको मिलकर आवश्यक सावधानी बरतने की जरूरत है। जिस प्रकार पिछले वर्ष कोरोना के फैलाव को रोकने में विभागों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, उसी समन्वय व तालमेल के साथ एक बार फिर बढ़ते कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जरूरी कदम उठाने होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि नाईट कफ्र्यू की सख्ती से पालना करवाई जाए। मंडियों में गेहूं व सरसों की खरीद के कार्य में भी हमें कोविड-19 की आवश्यक हिदायतों की पालना सुनिश्चित की जाए।
गृहमंत्री अनिल विज ने निर्देश दिए कि कोरोना को लेकर हर जिले में मोनिटरिंग कमेटी बनाई जानी चाहिए। इसमें डीसी, एसपी, सीएमओ व अन्य अधिकारी शामिल रहें जोकि कोरोना संबंधित स्थिति पर निगरानी रखेंगे। इसके साथ ही यह भी ध्यान में रखा जाए कि कोई भी निजी अस्पताल निर्धारित रेट से ज्यादा चार्ज वसूल न करे। स्वास्थ्य विभाग की जांच टीम होम आईसोलेट किए गए मरीजों के घर जाकर जांच सुनिश्चित करें।


उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को जिला में कोरोना को लेकर वर्तमान स्तिथि से अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि अभी तक 1 लाख 21 हजार 539 लोगों को वैक्सीन देने का काम किया गया है। पहली डोज के तहत 109427 को व दूसरी डोज के तहत 12112 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन द्वारा विभिन्न तरह के सुरक्षात्मक उपायों को अपनाने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसके अलावा उपायुक्त ने बताया कि नाईट कफ्र्यू की दृढ़ता से पालना करवाने के लिए पुलिस विभाग की 30 टीमों का गठन किया गया है।
इस अवसर पर डीआईजी बलवान सिंह राणा, हांसी पुलिस अधीक्षक निकिता गहलोत, डीएसपी जोगेंद्र शर्मा, सीएमओ डॉ रत्ना भारती, डॉ अनामिका सहित संबंधित विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।