मुख्यमंत्री मनोहर लाल 27 मार्च को मंगाली में राजकीय महाविद्यालय का करेंगे शिलान्यास : डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा

मुख्यमंत्री मनोहर लाल 27 मार्च को मंगाली में राजकीय महाविद्यालय का करेंगे शिलान्यास : डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा

मंगाली गौशाला में आयोजित कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

हिसार, 25 मार्च

हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल 27 मार्च, रविवार को राजकीय महाविद्यालय, मंगाली का शिलान्यास करेंगे। डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री 27 मार्च को प्रात: 10 बजे मंगाली गौशाला में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इसी दौरान वे महाविद्यालय का शिलान्यास भी करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की यह सोच रही है कि छात्र-छात्राओं को नजदीक स्थल पर ही शिक्षा के अवसर उपलब्ध करवाए जाएं ताकि उन्हें दूरदराज न जाना पड़े।
इसी कड़ी में मंगाली में महाविद्यालय की स्थापना करते हुए अस्थाई कक्षाएं प्रारंभ की गई थी। अब शिलान्यास के बाद 10 एकड से अधिक भूमि पर जल्द ही महाविद्यालय के अपने भवन की स्थापना होगी। डिप्टी स्पीकर ने कहा कि मंगाली नलवा विधान सभा क्षेत्र के मध्य में आता है, इसलिए यहां महाविद्यालय की स्थापना से विधान सभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों के छात्र-छात्राओं को शिक्षा के बेहतर अवसर मिलेंगे और उन्हें शिक्षा हासिल करने के लिए दूर-दराज के क्षेत्रों में नही जाना पड़ेगा।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की सोच है कि छात्र-छात्राओं को उच्च स्तरीय शिक्षा के अवसर सुलभता से मिले। इसी के अनुरूप हाल ही में पारित किए गए बजट में भी शिक्षा क्षेत्र को बड़ा बजट आबंटित किया गया है। डिप्टी स्पीकर ने कहा कि प्रदेश के विभिन्न जिलों में विश्वविद्यालय, महाविद्यालय के अतिरिक्त मॉडल संस्कृति स्कूल भी स्थापित किए गए हैं। नलवा विधान सभा क्षेत्र में भी कई गांवों में मॉडल संस्कृति स्कूल खोले गए हैं। उन्होंने कहा कि नलवा विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आगमन पर क्षेत्र की कई अन्य मांग भी रखी जाएंगी।