दिल्ली से हिसार के बीच आरम्भ होगी सुपर फास्ट रेल सेवा: डॉ कमल गुप्ता

दिल्ली से हिसार के बीच आरम्भ होगी सुपर फास्ट रेल सेवा: डॉ कमल गुप्ता

हिसार, 12 जनवरी  रवि पथ :

शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता ने बताया कि दिल्ली से हिसार के बीच नई रेलवे लाइन बनाने तथा इस मार्ग पर सुपरफास्ट ट्रेन चलाने की योजना बनाई जा रही है। इससे दिल्ली एयरपोर्ट और हिसार एयरपोर्ट की कनेक्टिविटी भी बढ़ेगी।
शहरी स्थानीय निकाय मंत्री ने बताया कि नई रेलवे लाईन तथा फास्ट ट्रेन चलाने के बारे में गत दिवस मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ विस्तार से बातचीत की है। उन्होंने बताया कि पूर्वी और पश्चिमी दोनों डेडिकेटिड रूट हरियाणा से निकलते हैं। इन पर दस नए रेलवे स्टेशन भी बनाए जाएंगे। रोहतक की एलिवेटेड रेलवे लाइन के नीचे रोड़ भी बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि कैथल की एलिवेटेड रेलवे लाइन का डीपीआर बनाया जाएगा। पृथला और पलवल में अधिग्रहित की जाने वाली जमीन की प्रक्रिया शीघ्र शुरू की जाएगी। इसके पश्वात शीघ्र लिंक बनाकर इकोनॉमी कॉरिडोर से जोड़ दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रदेेश में रेलवे एवं सडक़ मार्गों के बुनीयादी ढांचे के सुधारीकरण को लेकर राज्य सरकार द्वारा कारगर कदम उठाए जा रहे हैं।
उन्होंने बताया कि हिसार जिले के नागरिकों पर्याप्त मात्रा में बिजली, पेयजल, स्वास्थ्य सेवाएं, शिक्षा तथा सडक़ मार्ग सहित अन्य सभी प्रकार की मुलभूत सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए विभिन्न योजनाएं बनाई जा रही हैं।