जरूरतमंदों की सेवा करना हम सबका दायित्व : उपायुक्त अनीश यादव

जरूरतमंदों की सेवा करना हम सबका दायित्व : उपायुक्त अनीश यादव

उपायुक्त ने जरूरतमंदों को वितरित किए कंबल

सिरसा, 25 दिसंबर  रवि पथ :

उपायुक्त अनीश यादव ने शुक्रवार देर सांय सिविल अस्पताल रोड़, डबवाली रोड़, रेलवे स्टेशन के पास, पुल के नीचे, ऑटो मार्केट में जाकर गरीब एवं जरूरतमंद लोगों को कंबल वितरित किए। इस अवसर पर जिला रेडक्रॉस के सचिव लाल बहादुर बेनीवाल, पवन राणा मौजूद थे।
उपायुक्त ने कहा कि सर्दी के मौसम में कोई गरीब व्यक्ति रात्रि के समय सर्दी से न ठिठुरे और किसी प्रकार की उन्हें दुविधा न हो, इसके लिए सिरसा शहर में सभी सुविधाओं से युक्त जीवन ङ्क्षसह जैन पार्क के पास वार्ड नं. 13 में रैन बसेरा स्थापित किया गया है, इसलिए जरूरतमंद नागरिक वहां पर शरण ले सकते हैं।
उन्होंने कहा कि जरूरतमंदों की सेवा करना हम सबका दायित्व है और जरुरतमंद की मदद करना ही वास्तव में सच्ची जनसेवा है। सर्दी में अगर गरीब असहाय की मदद हो जाए तो यह किसी पुण्य से कम नहीं है। सेवा भावना का कार्य बहुत बड़ा कार्य होता है। सर्दी के मौसम में प्रत्येक सक्षम व्यक्ति को जरूरतमंदों की सेवा करनी चाहिए, गरीब, बेसहारा व जरूरतमंद लोगों की निष्काम भावना से सेवा करनी चाहिए। उपायुक्त ने अपील की है कि सक्षम व्यक्ति जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए आगे आएं और समाज सेवा के अपने दायित्वों की पूर्ति अवश्य करें। सेवा भावना का कार्य बहुत बड़ा कार्य होता है, प्रत्येक नागरिक को इसमें आगे आना चाहिए।