नित्य जनविरोधी फैसले ले रही प्रदेश की गठबंधन सरकार: अभय चौटाला

नित्य जनविरोधी फैसले ले रही प्रदेश की गठबंधन सरकार: अभय चौटाला

बोले, बुजुर्गों की पेंशन काटकर कर रही अपमान

सिरसा, 28 दिसम्बर  रवि पथ :

ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि प्रदेश की वर्तमान भाजपा-जजपा सरकार नित्य जनविरोधी फैसले ले रही है और उसका खमियाजा प्रदेश की आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। वे मंगलवार को हलका ऐलनाबाद में अपने तीन दिवसीय धन्यवादी दौरे के तीसरे व अंतिम दिन गांव बुढीमेड़ी, मौजूखेड़ा, कृपालपट्टी, हिमायुंखेड़ा, शेखुखेड़ा, कुत्ताबढ़, कोटली, रत्ताखेड़ा, केसुपुरा व मल्लेकां आदि में ग्रामीणों का आभार व्यक्त करते हुए बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि पूर्व उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल ने वृद्धावस्था पेंशन आरंभ कर उन्हें सम्मान दिया था मगर वर्तमान राज्य सरकार किसी ने किसी कानून को आधार बनाकर वृद्धों की पेंशन काट कर रही है और उनके सम्मान को कम कर रही है।
इनेलो विधायक ने कहा कि चाहे अनचाहे कानून बनाकर भाजपा-जजपा गठबंधन बुजुर्गों के सम्मान को कुचल रही है जिसे इनेलो कभी भी बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि भारतीय पंरपरानुसार जब बेटियां अपने मायके आती थी तो बुजुर्ग अपनी इसी पेंशन में से ही उन्हें आशीर्वाद स्वरूप शगुन देकर उन्हें लाभान्वित करते थे मगर वर्तमान सरकार इस परंपरा को तोडऩे में लगी है। उन्होंने कहा कि घग्घर के समीपस्थ गांवों के किसानों की बेहतरी के लिए चौधरी देवी लाल ने जिन मोघों को बनवाया था, उन्हें भी राज्य सरकार की ओर से बंद किया जा रहा है जिससे किसानों का संकट बढ़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि वे इस गंभीर मुद्दे पर मुख्यमंत्री मनोहरलाल से भी बात करेंगे। इस दौरान उन्होंने मौके पर ही विभागीय अधिकारियों से किसानों के मोघे खोलने संबंधी बात कही।
इनेलो नेता ने आमजन से कहा कि उन्हें अपने अधिकारों को प्राप्त करने के लिए एकजुट होकर लडऩा होगा क्योंकि प्रदेश सरकार नित्य जनविरोधी फैसले लेकर आमजन को परेशान करने पर आमादा है। इस मौके पर इनेलो विधायक अभय सिंह चौटाला ने अपने हलके के सभी मतदाताओं का आभार व्यक्त किया। विधायक ने जनसमस्याएं सुनते हुए उनका मौके पर ही समाधान भी करवाया। इस अवसर पर इनेलो जिलाध्यक्ष कश्मीर सिंह करीवाला, अभय सिंह खोड, जसवीर सिंह जस्सा, धर्मवीर नैन, अजय झोरड़ सहित पार्टी के तमाम पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।