गांवों में घर-घर जाकर सैंपलिंग का कार्य करें टीमें : उपायुक्त

May 20, 2021

गांवों में घर-घर जाकर सैंपलिंग का कार्य करें टीमें : उपायुक्त

हिसार, 20 मई रवि पथ :

उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी ने वीरवार को कोविड-19 को लेकर सभी एसडीएम व बीडीपीओ की बैठक ली और गांवों में की जा रही सैंपलिंग की रिपोर्ट ली। उन्होंने कहा कि गांव में सैम्पलिंग के लिए फील्ड टीम व हेडक्वार्टर टीमें अधिक से अधिक लोंगों की सैंपलिंग करें और स्वास्थ्य संबंधित जानकारी एकत्रित करें। उपायुक्त ने कहा कि गठित की गई टीमें प्रात: 8 से सायं 3 बजे तक सैंपलिंग कार्य करें ताकि रिपोर्ट समय पर भिजवाई जा सके।

उन्होंने बताया कि गांव स्तर के लि गठित टीम में एएनएम, एमपीएचडब्ल्यू, आशा वर्कर व आंगनवाड़ी वर्कर को शामिल किया गया है। टीम में गठित कर्मचारियों को ट्रेंनिंग देकर जिले के सभी गांवों में सैंपलिंग के कार्य हेतू भेजें । प्रतिदिन की जा रही सैम्पलिंग की रिपोर्ट एसडीएम के माध्यम से ही भिजवाई जाए। उपायुक्त ने एसडीएम को निर्देश दिए कि वे गांवों में जा रही टीमों की चैकिंग करें। इस कार्य के लिए तहसीलदार व नायब तहसीलदारों की भी डियूटी लगाई जावें।
इस अवसर पर सीएमओ रतना भारती, एसडीएम नारनौंद विकास यादव, एसडीएम हिसार जगदीप सिंह, एसडीएम बरवाला राजेन्द्र कुमार, एसडीएम हांसी जितेन्द्र सिंह अहलावत, सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।