ऊर्जा मंत्री ने बिजली पंचायत में जन-समस्याओं का किया निपटारा

ऊर्जा मंत्री ने बिजली पंचायत में जन-समस्याओं का किया निपटारा

हिसार, 05 मई रवि पथ :


ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह ने बिजली निगम के अधिकारियों को जन-समस्याओं का निराकरण शीघ्र करने के निर्देश दिए हैं। बिजली निगम के अधिकारी उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान प्राथमिक स्तर पर करना सुनिश्चित करें, ताकि लोगों को अनावश्यक परेशानी का सामना न करना पड़े।
वे वीरवार को स्थानीय लोक निर्माण विश्राम गृह में आयोजित बिजली पंचायत में लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जन-समस्याओं का निराकरण निर्धारित समयावधि में करना सुनिश्चित किया जाए। निगम द्वारा उपभोक्ताओं को निर्धारित शेड्यूल के अनुसार बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए कारगर कदम उठाएं जा रहे हैं। उन्होंने बिजली निगम के अतिरिक्त अन्य विभागों से संबंधित समस्याओं का निराकरण करने के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। निगम द्वारा बिजली का वितरण सुव्यवस्थित ढंग से करने के लिए नए ट्रांसफार्मर, बिजली के पोल, नए इलेक्ट्रॉनिक मीटर, नए तारे लगाने की प्रक्रिया जारी है। म्हारा गांव-जगमग गांव योजना के तहत जिले के विभिन्न गांवों में कार्य प्रगति पर है। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि घरेलू उपभोक्ताओं के साथ-साथ कृषि नलकूप उपभोक्ताओं की बिजली आपूर्ति में बढ़ोतरी की जाएगी, ताकि किसान फसलों की बिजाई सुचारू ढंग से कर सके।
निगम के अधीक्षक अभियंता एसएस राय ने बिजली पंचायत में पहुंचने पर ऊर्जा मंत्री का स्वागत करते हुए बिजली आपूर्ति के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर कार्यकारी अभियंता विजेंद्र लांबा, भीमसेन, अनिश अरोड़ा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
फोटो कैप्शन (05 डीआईपीआरओ फोटो 06 व 07) : लोक निर्माण विश्राम गृह में जन समस्याएं सुनते ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह।