10,000 रुपये की रिश्वत मांगने वाला ईएसआई व निजी व्यक्ति गिरफ्तार

10,000 रुपये की रिश्वत मांगने वाला ईएसआई व निजी व्यक्ति गिरफ्तार

चंडीगढ़, 17 जुलाई रवि पथ :

हरियाणा राज्य सतर्कता ब्यूरो ने जिला महेंद्रगढ़ में 10,000 रुपये की मांग कर 7000 रुपये रिश्वत लेने के आरोप में एक अग्जमटी सब-इंस्पेक्टर और एक निजी व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।
ब्यूरो प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी साझा करते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सिटी पुलिस स्टेशन महेंद्रगढ़ में तैनात ईएसआई सतपाल और निजी व्यक्ति संतू के रूप में हुई है।
ब्यूरों को मिली शिकायत अनुसार ईएसआई सतपाल ने सिटी पुलिस स्टेशन महेंद्रगढ़ में दर्ज एक केस में माननीय उच्च न्यायालय द्वारा अग्रिम जमानत के बाद जांच में शिकायतकर्ता को शामिल करने की एवज में 10,000 रुपये की रिश्वत की मांग की थी। साथ ही पैसे नहीं देने पर शिकायतकर्ता की जमानत खारिज करने की धमकी भी दी।
इस संबंध में शिकायतकर्ता ने राज्य सतर्कता ब्यूरो में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत की पुष्टि के बाद ब्यूरो की टीम ने रेड करते हुए आरोपी संतू को ईसएआई के नाम पर उपायुक्त नारनौल द्वारा नियुक्त ड्यूटी मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में 7000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ काबू किया।
उक्त दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। इस संबंध में आगे की जांच जारी है।