परिवार पहचान पत्र के साथ स्वामित्व योजना की संपत्ति आईडी को जोड़ा जाएगा

परिवार पहचान पत्र के साथ स्वामित्व योजना की संपत्ति आईडी को जोड़ा जाएगा

एडीसी ग्राम सचिवों को दिए निर्देश

हिसार, 10 नवंबर  रवि पथ :

अतिरिक्त उपायुक्त स्वप्निल रविंद्रा पाटिल ने जिले के सभी ग्राम सचिवों को परिवार पहचान पत्र के साथ स्वामित्व योजना की संपत्ति आईडी (प्रॉपर्टी) को जोड़ने के निर्देश दिए हैं।
अतिरिक्त उपायुक्त बुधवार को स्थानीय लघु सचिवालय स्थित जिला सभागार में ग्राम सचिवों की बैठक ले रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी ग्राम सचिव आगामी एक सप्ताह के दौरान परिवार पहचान पत्र के साथ स्वामित्व योजना की संपत्ति आईडी को जोड़ना सुनिश्चित करें। राज्य सरकार द्वारा क्रियान्वित की जा रही योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों को परिवार पहचान पत्र के माध्यम से ही दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस कार्य के लिए संबंधित ग्राम सचिव को अपने मोबाइल के माध्यम से इस कार्य को पूरा करना है। स्वामित्व योजना के तहत जिले में 24 हजार 833 व्यक्तियों की प्रॉपर्टी आईडी बनाई जा चुकी हैं। संबंधित व्यक्तियों की प्रॉपर्टी आईडी को परिवार पहचान पत्र के साथ शीघ्र जोड़ा जाए, ताकि जरूरतमंद लोगों को सरकार द्वारा जनहित के कल्याणार्थ क्रियान्वित की जा रही योजनाओं का लाभ मिल सकें। बैठक में ग्राम सचिवों को परिवार पहचान पत्र के साथ स्वामित्व योजना की संपत्ति आईडी जोड़ने की प्रक्रिया के बारे में पूरी जानकारी दी गई।
इस अवसर पर खंड उकलाना के बीडीपीओ अशोक कुमार, खंड हिसार द्वितीय के बीडीपीओ भगवान दास, खंड नारनौंद के एसईपीओ मोहित, खंड बरवाला के एसईपीओ ओम प्रकाश, खंड अग्रोहा के एसईपीओ कुलबीर नैन, अधीक्षक कृष्ण कुमार, सहायक दिलबाग सिंह व जगदीश सोनी सहित अनेक ग्राम सचिव भी उपस्थित थे।