गीता जयंती प्रदेश के गौरव का पर्व : उपायुक्त

गीता जयंती प्रदेश के गौरव का पर्व : उपायुक्त

अधिकारियों की बैठक लेकर जिला स्तरीय महोत्सव की तैयारियों की समीक्षा की

हिसार, 07 दिसंबर  रवि पथ :

उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी ने कहा है कि गीता जयंती हरियाणा प्रदेश के गौरव का पर्व है इसलिए इस पर्व को हर्षोल्लास से मनाने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारी सभी तैयारियां समय रहते पूर्ण करें।
वे मंगलवार को स्थानीय लघु सचिवालय स्थित वीडियो कॉन्फ्रेंस सभागार में मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव व सूचना, जन संपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक डॉ अमित अग्रवाल की अध्यक्षता में गीता जंयती महोत्सव को लेकर आयोजित की गई वीसी के उपरांत संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रही थी। उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय पर 12 से 14 दिसंबर तक गीता जयंती महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। जिला प्रशासन तथा सूचना, जन संपर्क एवं भाषा विभाग द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित किए जाने वाले इस समारोह में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इनमें गीता जयंती महोत्सव, गीता सेमीनार, गीता हवन और पाठ, स्कूली बच्चों की पेंटिंग तथा अन्य प्रतियोगिताएं, प्रदर्शनी, सांस्कृतिक कार्यक्रम, नगर शोभा यात्रा सहित अनेक कार्यक्रम समारोह की शोभा को बढाएंगे।
उपायुक्त ने बताया कि देश की आजादी के इस वर्ष 75 वर्ष पूरे हुए हैं, इसलिए जिला स्तरीय गीता महोत्सव का थीम आजादी का अमृत महोत्सव रहेगा। उन्होंने बताया कि सूचना, जन संपर्क एवं भाषा विभाग द्वारा लगाई जाने वाली प्रदर्शनी में आजादी के अमृत महोत्सव के साथ-साथ पवित्र ग्रंथ गीता और सरकार की योजनाओं की जानकारी देने के लिए विभिन्न विभागों द्वारा स्टालें भी लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि समारोह में तीनों दिन देशभक्ति से ओतप्रोत रंगारंग, सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। समारोह में सामाजिक संगठनों, स्वयं सेवी संस्थाओं, प्रबुद्घ नागरिकों के साथ-साथ आम नागरिकों की भी भागीदारी रहेगी। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त स्वप्रिल रविंद्र पाटिल, नगराधीश विजया मलिक तथा जिला शिक्षा अधिकारी कुलदीप सिहाग व अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।