विधायक जोगीराम सिहाग ने गांव सरसोद में जल जीवन मिशन के तहत 1 करोड़ 35 लाख की परियोजना का किया शुभारंभ

विधायक जोगीराम सिहाग ने गांव सरसोद में जल जीवन मिशन के तहत 1 करोड़ 35 लाख की परियोजना का किया शुभारंभ

हिसार, 31 जनवरी  रवि पथ :

बरवाला के विधायक जोगीराम सिहाग ने कहा है कि प्रदेश के ऐसे ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाना राज्य सरकार की प्राथमिकता है, जहां पर्याप्त स्वच्छ पेयजल की सुविधा उपलब्ध नहीं हैं। इसी दिशा में जल जीवन मिशन एक महत्वाकांक्षी योजना है, जिसके पूर्ण रूप से क्रियान्वित होने के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल की समस्या नहीं रहेगी।
गांव सरसौद में जल जीवन मिशन के तहत 1 करोड़ 35 लाख की लागत से नई पाईप लाईन के कार्य का शुभारंभ करते हुए उन्होंने यह बात कही। विधायक जोगीराम सिहाग ने कहा कि हल्के के विभिन्न गांवों में प्रत्येक घर को पाइपलाइन के माध्यम से पानी पहुंचाया जाएगा। ऐसे सभी लाभार्थी योजना के पात्र होंगे, जिनके घर में पानी का कनेक्शन नहीं हैं। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन से जल संरक्षण को भी बढ़ावा मिलेगा। घर पर ही कनेक्शन मिलने से पानी के लिए लोगों को पेयजल के लिए दूर-दराज नहीं जाना पड़ेगा।
विधायक जोगीराम सिहाग ने बताया कि जल जीवन मिशन के तहत बरवाला हल्के के विभिन्न क्षेत्रों के एस्टीमेट तैयार कर उन पर कार्य आरंभ किया जा चुका है और आगामी दिनों में अनेक जगहों पर जल जीवन मिशन के कार्यों को पूर्ण किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को भी हिदायत दी कि वे योजना के तहत कार्यों को तेज गति से पूरा करें।
इस अवसर पर जन स्वास्थ्य विभाग के एसडीओ कुलदीप सिंह, जेई सुनील कुमार, सरसौद पूर्व सरपंच किताबा, डॉ मंजीत भयाण, पार्षद अनूप, राजकुमार जांगड़ा, रामदिया, प्रदीप मलिक, राजेंद्र चहल, सुभाष राजली सहित गांव के गणमान्य नागरिक व कार्यकर्ता उपस्थित थे।