जिला में 25 हजार परीक्षार्थियों ने दी सामान्य पात्रता परीक्षा- उपायुक्त सुशील सारवान

जिला में 25हजार परीक्षार्थियों ने दी सामान्य पात्रता परीक्षा- उपायुक्त सुशील सारवान

व्यवस्था को बनाए रखने के लिए परीक्षा केंद्रों की की गई वीडियोग्राफी

पानीपत 5 नवंबर रवि पथ –

उपायुक्त सुशील सारवान ने बताया कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जिले में आयोजित की गई सामान्य पात्रता परीक्षा के पहले दिन अभ्यार्थियों में उत्साह था व अभ्यर्थियों ने होंसले के साथ परीक्षा दी।
जिला उपायुक्त सुशील सारवान ने बताया कि परीक्षा केंद्रों में परीक्षा के दौरान वीडियोग्राफी की गई। सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे जिन्हें दिल्ली में चंडीगढ़ से संचालित किया जा रहा था। पेपरों पर डिजिटल लॉक लगे थे परीक्षा के पहले दिन जिले में कुल 37 हजार अभ्यर्थियों में से 25 हजार अभ्यार्थी ही सामान्य पात्रता परीक्षा में उपस्थित हुए।
जिला में बनाए गए विभिन्न परीक्षा केंद्रों कानून व्यवस्था का मजबूती से पालन किया गया।
सुबहकालीन सत्र में 10 बजे से 11.45 बजे तक आयोजित करवाई गई व इसी प्रकार से सायंकालीन सत्र में 3 बजे से 4.45 बजे तक आयोजित करवाई गई ।
परीक्षा में 73 प्रतिशत अभ्यार्थी उपस्थित रहे। प्रशासनिक अधिकारियों ने परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया।
कानून व्यवस्था के लिए हर परीक्षा केंद्र पर उचित संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था। जिला में बनाए गए सभी परीक्षा केंद्रों में परीक्षा को नकल रहित बनाने के लिए पूरी व्यवस्था की गई थी। ताकि किसी प्रकार की इलैक्ट्रोनिक्स डिवाइस का प्रयोग न हो सके।
सिटी कोऑर्डिनेटर अमिता ने बताया कि परीक्षार्थियों के केंद्र में प्रवेश से पहले सभी प्रकार की जरूरी औपचारिकताएं पूर्ण की गई ।परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों की वीडियोग्राफी व आधार-आधारित बायोमैट्रिक प्रणाली, दस्तावेजों की जांच उपरांत उपस्थिति सुनिश्चित करते हुए उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति प्रदान की गई।
उन्होंने बताया कि कल दोनों सत्रों में 37 हजार 500 के करीब परीक्षार्थी परीक्षा देंगे।