भारतीय जनता पार्टी ने सदा ही परिवारवाद से परहेज किया है-गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज

भारतीय जनता पार्टी ने सदा ही परिवारवाद से परहेज किया है-गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज

हमेशा से हमारी टैगलाइन रही है कि परिवारवाद की राजनीति इस देश से खत्म होनी चाहिए-अनिल विज

परिवारवाद की राजनीति ने देश को नुकसान पहुंचाया है-विज

चंडीगढ़, 16 जुलाई  रवि पथ –

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने सदा ही परिवारवाद से परहेज किया है और हमेशा से हमारी टैगलाइन रही है कि परिवारवाद की राजनीति इस देश से खत्म होनी चाहिए क्योंकि परिवारवाद की राजनीति ने देश को नुकसान पहुंचाया है।

विज सूरजकुंड में चल रहे भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रशिक्षण शिविर के दौरान मीडियाकर्मियों से बातचीत कर रहे थे।

सरकार के 8 साल गोल्डन पीरियड-विज

एक अन्य प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि सरकार के 8 साल गोल्डन पीरियड रहे हैं और इस दौरान कई उपलब्धियां हासिल की गई हैं।

प्रशिक्षण शिविर हमारे संगठन में समय-समय पर आयोजित होते रहते है-विज

भारतीय जनता पार्टी के प्रशिक्षण शिविर के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को अलग-अलग विषयों पर अलग-अलग बात रखने का यहां अवसर दिया जाता है और कार्यकर्ताओं की शंकाओं को भी दूर किया जाता है। उन्होंने कहा कि मुख्य रूप से इस शिविर में पार्टी की रीति-नीति के बारे में जानकारी दी जाती है और यह प्रशिक्षण शिविर हमारे संगठन में समय-समय पर आयोजित होते रहते है इसका कोई चुनाव से ताल्लुक नहीं है।

शिविर को आयोजित करने का उद्देश्य बौद्धिक ज्ञान को अपडेट रखना-विज

विज ने कहा कि इस शिविर को आयोजित करने का उद्देश्य कार्यकर्ताओं का बौद्धिक ज्ञान को अपडेट रखना और अपग्रेड करना है और पार्टी की नीतियों के तहत इसे लगाया जाता है ताकि वे अनुसरण करते हुए आगे बढ़ सके।

प्रशिक्षण शिविर को चुनाव के साथ जोड़कर नहीं देखना चाहिए, अभी कोई चुनाव भी सामने नहीं-विज

प्रशिक्षण के बाद कार्यकर्ताओं में कितनी ऊर्जा भरेगी इस संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में श्री विज ने कहा कि कार्यकर्ताओं में इससे ऊर्जा भरेगी और जो यहां से सीख कर जा रहे हैं, आगे जाकर लोगों को बताएंगे और लोग विचारधारा के साथ जुड़े हैं और इस शिविर का उद्देश विचारधारा के साथ लोगों को जोड़ना ही होता है। इस प्रशिक्षण शिविर को चुनाव के साथ जोड़कर नहीं देखना चाहिए अभी कोई चुनाव भी सामने नहीं है और यहां पर पार्टी के बारे में ही बताया जा रहा है