राजनीतिक शुचिता के बूते ममता बनर्जी बनेंगी देश की प्रधानमंत्री: अशोक तंवर

राजनीतिक शुचिता के बूते ममता बनर्जी बनेंगी देश की प्रधानमंत्री: अशोक तंवर

कहा, 8 दिसंबर को गुरुग्राम में टीएमसी का खुलेगा पहला जिला कार्यालय

भाजपा, कांग्रेस को बताया राजनीतिक गिरोह

सिरसा, 4 दिसंबर रवि पथ :

पूर्व सांसद एवं अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस नेता डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि वर्तमान समय में जैसी राजनीतिक परिस्थितियां बनी हुई हैं, उनमें एक ईमानदार और देश को विकास की डगर पर ले जाने वाली राजनीतिक नेतृत्व की अपेक्षा है और वह केवल तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो व पश्चिमी बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ही दे सकती हैं।
अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद पहली बार सिरसा पहुंचे डॉ. अशोक तंवर शनिवार को हुडा सेक्टर स्थित अपने आवास पर पत्रकारों से रूबरू हो रहे थे। उन्होंने कहा कि आज देश की राजनीतिक शुचिता को बरकरार रखने के लिए व्यवस्था किए जाने की बेहद आवश्यकता है और इस दिशा में तृणमूल कांग्रेस पूरी ईमानदारी और भरोसे के साथ कार्य कर रही है। अपनी मजबूत इच्छाशक्ति और नेक कार्यों के बूते ममता बनर्जी शीघ्र ही आने वाले समय में देश की प्रधानमंत्री होंगी। डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि टीएमसी ने पश्चिमी बंगाल से बाहर निकलकर पूरे देश में बेहतर राजनीतिक वातावरण देने का कार्य आरंभ कर दिया है और इसी कड़ी में शुभेंदुशेखर राय को हरियाणा का प्रभारी बनाया गया है। आगामी 8 दिसंबर को गुरुग्राम में टीएमसी का पहला जिला कार्यालय खुलेगा और अगले कुछ समय में बहुत से लोगों को टीएमसी में शामिल
करवाया जाएगा।
डॉ. तंवर ने बताया कि पूरे देशभर से उनके पास अनेकानेक विभिन्न राजनीतिक दलों के लोग संपर्क कर टीएमसी ज्वाइन करने की इच्छा जाहिर कर रहे हैं क्योंकि मौजूदा समय में भाजपा और कांग्रेस दोनों ही राजनीतिक दल संघर्ष करने वाले लोगों को उभरने नहीं देने की मंशा से कार्य कर रही हैं और ऐसे में उन लोगों के पास टीएमसी से बेहतर कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही प्रदेश में टीएमसी की एडहॉक कार्यकारिणी गठित होगी और एडहॉक स्तर पर ही जिला कमेटियां भी अपना कार्य आरंभ कर देंगी। उन्होंने कहा कि यूपी में कांग्रेस को ठेंगा दिखाकर पूर्व सीएम और सपा नेता अखिलेश यादव ने भी स्पष्ट कर दिया है कि आने वाले समय में वे ममता बनर्जी संग ही चुनावों में भाजपा कांग्रेस को पटखनी देने का कार्य करेंगे।
भाजपा और कांग्रेस को बड़े राजनीतिक गिरोह की संज्ञा देते हुए पूर्व सांसद डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि भीतर ही भीतर एक दूसरे को मदद देकर राजनीतिक सिंहासन प्राप्त करने के उनके खेल को अब देश की जनता खूब जान चुकी है और यही कारण है कि इन दोनों बड़े राजनीतिक दलों की खराब मंशा का शिकार देशवासियों को मूलभूत सुविधाओं के अभाव में जीना पड़ा है। इसी सोच के कारण भी देश का विकास उतना नहीं हो पाया, जितना आजादी के बाद होना चाहिए था। पूर्व सांसद ने कहा कि टीएमसी पार्टी ने उन्हें अभी गोवा विधानसभा चुनावों के लिए संगठन को सशक्त बनाने व विजयी बनाने का दायित्व सौंपा है। उनका दावा है कि पश्चिमी बंगाल के बाद गोवा में टीएमसी की सरकार बनेगी। इस दौरान उन्होंने कहा कि एक साल से भी ज्यादा समय हो गया मगर किसान तीनों कृषि कानूनों की वापिसी के अलावा एमएसपी के लिखित में देने, 700 से अधिक किसानों की मौत के मामले में उन्हें उचित मुआवजा देने, किसानों की फसलों के भाव दोगुणा करने के मामले में केंद्र सरकार कोई गंभीर नजर नहीं आती।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार देश के किसानों व अन्य ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा से बचना चाहती है। पूर्व सांसद ने कहा कि केंद्र सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि देश के किसान इसी वर्ष अपने घरों को लौटें और कृषि क्षेत्र के माध्यम से देश के विकास में अपनी भूमिका पुन: निभाएं।