सांसद की ओर से आए 72 ऑक्सीजन सिलेंडर उपायुक्त को सौंपे

सांसद की ओर से आए 72 ऑक्सीजन सिलेंडर उपायुक्त को सौंपे

धर्मसेना के कार्यकर्ता गरीबों को मुफ्त में आक्सीजन मुहैया कराएंगे

नारनौल 25 मई  रवि पथ :

वैश्विक महामारी कोरोना-19 को देखते हुए भिवानी- महेंद्रगढ़ सांसद चौधरी धर्मबीर सिंह ने कोरोना पीड़ितों को सहायता प्रदान करने की अपनी मुहिम एक बार फिर से शुरू कर दी है। इस मुहिम के तहत धर्मसेना के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को महेंद्रगढ़ जिला के लिए 72 ऑक्सीजन सिलेंडर उपायुक्त अजय कुमार को सौपे।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अशोक कुमार, अधिवक्ता अश्वनी यादव, अधिवक्ता संजीत यादव, सुशील चौटाला नारनौल, रामकिशन नीरपुर, महेश प्रधान, प्रभाष छक्कड़, अधिवक्ता देवेंद्र यादव व धर्मसेना सदस्य उपस्थित थे।

गौरतलब है कि सांसद धर्मबीर सिंह चौधरी ने भिवानी-महेंद्रगढ़ संसदीय क्षेत्र में 45 किलोग्राम आक्सीजन वाले 225 सिलेंडर उपलब्ध करवाएं हैं। सांसद द्वारा ये सभी सिलेंडर अपने गुजरात के सूरत में रहने वाले उद्योगपति मित्र प्रमोद चौधरी के सहयोग से उपलब्ध करवाए गए हैं। ये सभी सिलेंडर भिवानी-महेंद्रगढ़ संसदीय क्षेत्र के 10 विधानसभा क्षेत्रों में उपलब्ध रहेंगे। इनके आवंटन की जिम्मेवारी सामाजिक संस्था धर्मसेना को दी गई है जो कि सम्बंधित जिला प्रशासन व स्वास्थ्य अधिकारियों के दिशा निर्देश पर कार्य करेगी।

धर्मसेना के कार्यकर्ता जहां-जहां आक्सीजन की ज्यादा आवश्कता होगी वहा प्रत्येक गरीब आदमी को मुफ्त में आक्सीजन मुहैया कराएंगे। ग्रामीण इलाकों में पीएचसी, सीएचसी व प्रशासन द्वारा जहां भी गांव में कलेस्टर बनाए हुए हैं वहां पर ये आक्सीजन उपलब्ध करवा दी जाएगी।

सांसद ने गत वर्ष कोरोना की पहली लहर के समय से ही कोराना के खिलाफ विशेष मुहिम छेड़ी गई थी और कोरोना से बचाव के लिए कई कदम उठाए गए थे। सांसद द्वारा भिवानी- महेंद्रगढ़ संसदीय क्षेत्र के तहत चरखी दादरी, भिवानी व महेंद्रगढ़ जिलों में अपने मित्रों के सहयोग से सरकारी अस्पतालों को 1 करोड़ 12 लाख रूपए की लागत से 11 वेंटिलेटर दिए गए थे। यही नहीं सांसद द्वारा संसदीय क्षेत्र के सभी गांवों में अपने खुद के लाखों रुपए के खर्चे से 70 हजार लीटर सैनिटाइजर भी भेजा गया था। इसके लिए उन्होंने एमपी लैंड अथवा किसी सरकारी फंड का इस्तेमाल नहीं किया। 350 ड्रम सैनिटाइजर से लगभग सभी गांवों को सैनिटाइज किया गया था। यही नही पीछले वर्ष सांसद द्वारा भिवानी की जनता ने रसोई में भी सैकड़ों मण अनाज दान दिया। जनता रसोई से प्रतिदिन हजारों लोगों को मुफ्त खाना उपलब्ध करवाया जाता था। आज आक्सीजन के सिलेंडर विधिवत रूप से जरूरतमंद लोगों को भेजने से पहले सांसद ने कहा कि कोरोना एक वैश्विक महामारी है और इससे बचाव के लिए सभी को एकजुट होकर जरूरतमंद लोगों की मदद करनी चाहिए। उन्होंने साथ ही अपने संसदीय क्षेत्र के लोगोंं को कहा कि अगर किसी को भी आक्सीजन की दिक्कत हो तो वे धर्मसेना के पदाधिकारियों से सम्पर्क कर सकते हैं ये कार्यकर्ता सभी जरूरतमंद लोगों को आक्सीजन सिलेंडर मुहैया कराएंगे। उन्होंने कहा कि सभी सिलेंडरों में 45-45 किलोग्राम आक्सीजन भरकर दी जा रही है। जब भी ये सिलेंडर खाली हो तो रेडक्रॉस द्वारा उन्हें पुन: भरवाकर जरूरतमंद लोगों को देना होगा। प्रशासन की जिम्मेवारी रहेगी कि वे खाली सिलेंडर को रिफलिंग स्टेशन तक एम्बुलेंस के माध्यम से पहुंचाने का कार्य करेंगे।

सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह ने हाल ही में कई क्षेत्रों में तेजी के साथ बढ़ रही ब्लैक फंगस की बीमारी पर भी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि यह बीमारी भी जानलेवा बीमारी है जो कि नाक और मुख के जरिए हमारे शरीर में प्रवेश कर जाती है। उन्होंने कहा कि इस बीमारी के लिए हाल ही में अभी कोई ऐसी दवा व इंजेक्शन तैयार नहीं हुआ है, लेकिन सरकार व विशेषज्ञ इस को कंट्रोल करने के लिए पूरा प्रयास कर रहे हैं। इसलिए आम जनता से अपील है कि कोविड-19 के कहर के साथ ही ब्लैक फंगस से भी बचें। उन्होंने देश में तेजी के साथ बढ़ रही कोविड-19 व ब्लैक फंगस जैसी महामारी से मुकाबला करने के लिए आमजन से अपील की है कि वे पार्टी बाजी से ऊपर उठ कर एकजुट होकर इन बीमारियों का मुकाबला करें तो हम इन पर विजय प्राप्त कर सकते हैं।