टोहाना में लगेगा ऑक्सीजन प्लांट, विधायक के अनुरोध पर डिप्टी सीएम ने दी 30 लाख रुपये की ग्रांट

टोहाना में लगेगा ऑक्सीजन प्लांट, विधायक के अनुरोध पर डिप्टी सीएम ने दी 30 लाख रुपये की ग्रांट

विधायक देवेन्द्र बबली ने जताया डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का जताया आभार

टोहाना, 26 मई  रवि पथ :

टोहाना में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने विधायक देवेन्द्र सिंह बबली के अनुरोध पर ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए 30 लाख रुपये की ग्रांट दी है। ऑक्सीजन प्लांट के लिए 30 लाख रुपये की राशि देने पर विधायक देवेन्द्र बबली ने डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का आभार व्यक्त किया है।
विधायक देवेन्द्र बबली ने बताया कि कोविड-19 संक्रमण के गंभीर मरीजों के लिए ऑक्सीजन की मांग देखी गई। क्षेत्र में ऑक्सीजन प्लांट न होने के कारण यहां नागरिक अस्पताल व अन्य कोविड केंद्रों में ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए अन्य जिलों और संसाधनों पर निर्भर होना पड़ा था। विधायक ने बताया कि ऑक्सीजन प्लांट टोहाना में ही स्थापित हो जाने पर क्षेत्र के मरीजों को ऑक्सीजन की आपूर्ति में कोई कमी नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि इस ऑक्सीजन प्लांट पर जल्द ही काम शुरू कर दिया जाएगा और यह क्रियांवित भी जल्दी होगा। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं में इजाफा करवाने के लिए वे लगातार प्रदेश सरकार से संपर्क में है। क्षेत्र में ऑक्सीजन आपूर्ति, दवाईयों व बेड की उपलब्धता पर वे लगातार नजर बनाए हुए है। किसी भी मरीज को दिक्कतों का सामना नहीं करने दिया जाएगा।
विधायक ने कोविड संक्रमण राहत के लिए किए जा रहे कार्यों पर संतुष्टि जाहिर करते हुए कहा कि जिला में संक्रमण दर में गिरावट आई है। उन्होंने उम्मीद जताई कि कोविड के लिए बना गए उचित व्यवहार की पालना से नये संक्रमितों की संख्या में कमी आई है। लोगों ने शासन व प्रशासन का पूर्ण सहयोग दिया है।


गौरतलब है कि विधायक देवेन्द्र सिंह बबली ने क्षेत्र में ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी नागरिक अस्पताल टोहाना व सीएचसी भूना को वितरित किए थे। इसके अलावा विधायक ने एन-95 मास्क व सेनेटाइजर वितरण का अभियान भी लगातार चलाया हुआ है। विधायक देवेन्द्र सिंह बबली ने नागरिकों से अपील की है कि वे वैक्सीन जरूर लगवाएं। प्रशासन द्वारा निर्धारित किए गए केंद्रों पर वैक्सिनेशन का कार्य लगातार किया जा रहा है। नागरिक अपनी सुविधा अनुसार संबंधित वैक्सिनेशन केंद्र पर जाकर वैक्सीन लगवाएं।