केंद्र व राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों के बीच बढ़ी खाई: किरण चौधरी

केंद्र व राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों के बीच बढ़ी खाई: किरण चौधरी

जातपात के चलते असली मुददे हो चले गौण

पूर्व मंत्री रामभजन अग्रवाल परिवार ने दिया किरण चौधरी को पूर्ण समर्थन

भिवानी, 9 मार्च   रवि पथ :

पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेत्री किरण चौधरी ने कहा है कि केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण गरीब व अमीर के बीच खाई गहरी हो गई है तथा गरीब आदमी के लिए जीवन जीना मुश्किल हो गया है।
वे आज पूर्व मंत्री सेठ रामभजन अग्रवाल के पुत्र एवं वैश्य समाज के अग्रणी नेता नंदकिशोर अग्रवाल के संयोजन में स्थानीय रामकुंज में आयोजित समारोह में बोल रही थी। लम्बे अर्सेंे के बाद रामभजन परिवार ने एक बार फिर से श्रीमती किरण चौधरी में विश्वास व्यक्त करते हुए अपने समर्थकों सहित उन्हें समर्थन का वायदा किया।
किरण चौधरी ने कहा कि पूर्वमंत्री रामभजन अग्रवाल के परिवार का उन्हें हमेशा समर्थन मिला है और अब एक बार फिर से इस परिवार के समर्थन के बाद कांग्रेस पार्टी व उन्हें मजबूती मिलेगी और भविष्य में भिवानी में कांग्रेस अपना परचम फहरायेगी।
श्रीमती चौधरी ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण महंगाई आज आसमान छू रही है। जातपात के चलते असली मुददे गौण हो चले हैं। भ्रष्टाचार चरम पर है। आम आदमी की कही सुनवाई नहीं है। बजट में केवल जनता की जेब काटने की ओर कदम बढ़ाए गए हैं।
उन्होंने कहा कि सरकार जनता पर आए दिन नए प्रयोग कर रही है। जिससे जनता की परेशानियां बढ़ रही है। हाल ही में सरकार द्वारा लागू की गई पीआईडी व प्रोपर्टी आईडी के कारण लोगों को अपनी सम्पति बचाना व उनकी निजीता खतरे में पड़ गई है।
उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा कर्मचारियों की पुरानी पेंशन स्कीम लागू की जानी चाहिए। सारी उम्र सरकार के कार्य में बीताने के बाद भी कर्मचारी खुदकों सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा। उन्होंने कहा कि उन्होंने यह मुददा गत दिनों विधानसभा में भी उठाया था। कांग्रेस शाषित राज्यों में पुरानी पेंशन योजना को लागू किया जा रहा है।
किसानों के हालात भी दिन प्रतिदिन खराब होते जा रहे हैं। हाल ही में ओलो व खराब मौसम से बर्बाद हुई फसलों के मुआवजे के नाम पर कई जगह 400 से 500 रूपए प्रति एकड़ के हिसाब से दिये गए हैं जो कि उनके साथ भददा मजाक है।
भिवानी से विकास के मामले में भेदभाव पर बोलते हुए  चौधरी ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में मंजूर करवाया गया मैडिकल कॉलेज आज तक शुरू नहीं हुआ है। पूर्व सांसद श्रुति चौधरी द्वारा भिवानी के लिए मंजूर करवाये गए खेल विश्वविद्यालय को भी सोनीपत के राई में तब्दील किया गया है। इसी प्रकार एयर कारगो टर्मिनल की परियोजना को भी भिवानी से दूर भेजा गया है।
बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि भिवानी नगर परिषद में करोड़ों रूपयों का बड़ा घोटाला हुआ है। जिसकी जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इतना बड़ा घोटाला सत्तापक्ष के बड़े नेताओं के संरक्षण के बिना नहीं हो सकता। नगर परिषद व नगर पालिकाओं के चुनाव में कांग्रेस द्वारा सिम्बल पर चुनाव लडऩे के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह फैसला चुनाव की घोषणा के उपरांत किया जायेगा।