उपायुक्त ने बालसमंद सब-ब्रांच व न्यू सिवानी फीडर के रिमोडलिंग कार्यों का किया निरीक्षण

उपायुक्त ने बालसमंद सब-ब्रांच व न्यू सिवानी फीडर के रिमोडलिंग कार्यों का किया निरीक्षण

हिसार, 01 फरवरी  रवि पथ :

उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी ने मंगलवार को मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं के तहत बालसमंद सब-ब्रांच व न्यू सिवानी फीडर के रिमॉडलिंग कार्य का निरीक्षण किया। बालसमंद सब-ब्रांच व न्यू सिवानी फीडर के रिमॉडलिंग कार्य पर 73 करोड़ रुपये की धनराशि खर्च की जाएगी।
उपायुक्त ने बालसमंद सब-ब्रांच व न्यू सिवानी फीडर के विभिन्न स्थानों पर चल रहे रिमॉडलिंग कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने रिमॉडलिंग कार्य से संबंधित सभी दस्तावेजों, एमबी बिल बुक की जांच की तथा आरएमसी प्लांट पर जाकर मैटेरियल का भी निरीक्षण किया। उन्होंने रिमोडलिंग के कार्य में उच्च गुणवत्ता की निर्माण सामग्री प्रयोग करने के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। रिमॉडलिंग कार्य के पूरा होने से पानी की बचत होगी और किसानों को सिंचाई के लिए पर्याप्त मात्रा में सिंचित जल उपलब्ध हो सकेगा। सिंचाई विभाग द्वारा जिले की विभिन्न नहरों का रिमोडलिंग कार्य करवाया जा रहा है, जिनमें बालसमंद सब-ब्रांच, न्यू सिवानी फीडर तथा आदमपुर डिस्ट्रीब्यूटरी शामिल हैं। बालसमंद सब-ब्रांच के रिमॉडलिंग कार्य पर 20 करोड़ रुपये, न्यू सिवानी फीडर के निर्माण कार्य पर 53 करोड़ रुपये तथा आदमपुर डिस्ट्रीब्यूटरी के निर्माण कार्यों पर 23 करोड़ रुपये की धनराशि खर्च की जाएगी।
सिंचाई विभाग के अधीक्षक अभियंता सत्यप्रकाश परिहार(निर्माण परिमंडल) ने उपायुक्त को रिमॉडलिंग कार्य से संबंधित विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बालसमंद सब-ब्रांच का 80 प्रतिशत तथा न्यू सिवानी फीडर का 45 प्रतिशत रिमॉडलिंग का कार्य पूर्ण किया जा चुका है। इस अवसर पर कार्यकारी अभियंता श्रवण कुमार लांगयान, सुनील कुमार वर्मा, उपमंडल अधिकारी प्रदीप शर्मा, सुभाष सोनी, विवेक गुप्ता व सुभाष सहित संबंधित विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी भी उपस्थित थे।