शहरी स्थानीय निकाय मंत्री ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यालय का औचक निरीक्षण किया

शहरी स्थानीय निकाय मंत्री ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यालय का औचक निरीक्षण किया

हिसार, 21 जनवरी  रवि पथ :

शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता ने शुक्रवार को प्रात: 9:10 बजे स्थानीय हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान 56 कर्मचारी अपनी डयूटी से अनुपस्थित पाए गए। कार्यालय में एसडीई (इलैक्ट्रिकल) को छोडक़र सभी अधिकारी अपनी डयूटी से गैर-हाजिर मिलें।
शहरी स्थानीय निकाय मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार के सभी विभागों, बोर्डों एवं निगमों के कार्यालयों में अधिकारियों एवं कर्मचारियों की जनता के प्रति जवाबदेही सुनिश्चित करने के लिए कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया जा रहा है। प्राधिकरण के कार्यालय में पिछले कई दिनों से अधिकारियों एवं कर्मचारियों के देरी से आने की सूचनाएं मिल रही थी। कार्यालयों का समय प्रातः 9 से सायं 5 बजे तक निर्धारित किया गया है। इसलिए सभी कर्मचारी और अधिकारी अपनी ड्यूटी पर समय पर पहुंचना सुनिश्चित करें, ताकि कार्यालयों में अपने कार्य हेतु आने वाले लोगों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने प्राधिकरण के कार्यालय में शौचालयों की स्थिति का भी जायजा लिया। उन्होंने कहा कि जो भी अधिकारी एवं कर्मचारी अपनी ड्यूटी से अनुपस्थित पाए गए हैं। उनके विरुद्ध सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
डॉ कमल गुप्ता ने निरीक्षण के दौरान प्रशासन कार्यालय, संपदा अधिकारी कार्यालय, अधीक्षक अभियंता कार्यालय, कार्यकारी अभियंता प्रथम व द्वितीय, कार्यकारी अभियंता (बागवानी व विद्युत), भूमि अधिग्रहण अधिकारी (अर्बन स्टेट) के स्टाफ की उपस्थिति की जांच की।
इस अवसर पर सुरेश गोयल, सुजीत कुमार, प्रवीन जैन, रामचंद्र गुप्ता, विकास जैन, लोकेश असीजा, भूपेंद्र राघव, राजकुमार इंदौरा, सतीश सुरलिया, रत्न सैनी, गणेश दत्त, राजेश तथा डॉ सुमन यादव आदि उपस्थित थे।