विधानसभा नारनौंद एक नजर- ताजा खबर

April 1, 2024

नारनौंद/ रवि पथ :

32 प्रतिशत आबादी वाले बी.सी.-ए. की अनदेखी का लगाया आरोप

पिछड़ा वर्ग समाज ने हरियाणा में लोकसभा टिकट वितरण में बीजेपी द्वारा 32 फीसदी आबादी वाले बी. सी. ए, की अनदेखी करने का आरोप लगाया है। अपने को पिछड़ा वर्ग की हितैषी बताने वाली बीजेपी ने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए हरियाणा में 10 में से बी.सी. ए. को कोई टिकट नहीं दी और सरकार में शामिल इस वर्ग के नेता चुप्पी साधे बैठे हैं।विधायिका एवं न्यायपालिका में अधिकारों को लेकर पिछड़ा वर्ग समाज नारनौंद उपमण्डल के लोगों की अहम बैठक बैकवर्ड धर्मशाला नारनौंद में प्रधान सुरेन्द्र वर्मा कोथ की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। इस बैठक में पिछड़ा वर्ग के नम्बरदार तेलूराम सुलचानी, भीमसिंह, सुनेहरा सिंह, सुरेश उर्फपप्पू, विरेन्द्र कुमार सिसाय, महेन्द्र सिंह, नम्बरदार देवेन्द्र कुमार, अशोक कुमार, आजादसिंह आदि मौजूद रहे।बैठक में पिछड़े वर्गों के हितों, राजनीतिक हिस्सेदारी, क्रीमीलेयर, आरक्षण एवं अधिकारों बारे विशेष रूप से चर्चा की गई और कांग्रेस व अन्य राजनैतिक दलों एवं सरकार से मांग की गई कि बी. सी. ए. को आबादी के हिसाब से हरियाणा में लोकसभा चुनाव में राजनैतिक भागीदारी सुनिश्चित करें। प्रधान सुरेन्द्र कुमार कोथ एवं मीडिया प्रभारी रविन्द्र कुमार ने आरोप लगाया कि बीजेपी बी.सी. के साथ खिलवाड़ कर रही है।

नारनौंद

बेटे देश का धन और बेटियां गौरव : जस्टिस सूर्यकांत

देश के युवा नशे से दूर रहकर देश को दुनिया में नंबर-1 बनाने के लिए तैयार रहें। जब हम योगदान देंगे तो यह सपना पूरा होगा। उक्त शब्द सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस सूर्यकांत ने पैतृक गांव पेटवाड़ के सरकारी स्कूल में पंडित रामप्रसाद आत्माराम धर्मार्थ न्यास द्वारा स्वर्गीय शशि देवी एवं मदन गोपाल शास्त्री की स्मृति में आयोजित प्रतिभावान छात्र पुरस्कार समारोह के दौरान छात्रों को संबोधित करते हुए कहे। इस दौरान दर्जनों छात्रों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।
उन्होंने बताया कि माता. पिता की प्रेरणा से यह काम करते हैं। छात्रों को मदद देकर उनका सहारा बढ़ाने के लिए नहीं बल्कि अन्य छात्र भी प्रेरित हो सके। और वह शिक्षा में गांव का नाम रोशन करें। मैं भी गांव के सरकारीस्कूल में पढ़ा हूं गांव के छात्रों में गजब की प्रतिभा होती हैं। मैं आशा करता हूं कि अगले कुछ सालों में इस गांव के छात्र व छात्राएं उच्च शिक्षा प्राप्त करके पूरे देश में गांव का नाम रोशन करें। जो छात्र आर्थिक तंगी की वजह से शिक्षा से वंचित रहता है उसे हमारे ट्रस्ट की तरफसे पढ़ाई का पूरा खर्चा दिया जाएगा। वहीं उच्च स्तरीय शिक्षा लेने के लिए भी पूरा खर्च ट्रस्ट वहन करेगा। हमें खुद अपने पैरों पर खड़ा होकर मुकाम हासिल करना होगा बुजुर्गों से विनती है कि किसी भी कीमत पर अपनी बेटियों को पढ़ाई से वंचित न रखें। छात्र हमारे देश का धन है और हमारी बेटियां देश का गौरव। इस अवसर पर 10वीं कक्षा स्कूल में पहला स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा प्रिया दूसरा स्थान प्राप्त करने वाली मुस्कान और तीसरे स्थान पर रहने वाली पूनम को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। 12वीं कक्षा में प्रथम स्थान पर रहने वाले छात्र मेहुल, दूसरे स्थान पर रहने वाले अरुण, तीसरे स्थान प्राप्त करने वाले छात्र सोमवीर और चौथा स्थान प्राप्त करने वाले करन को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मास्टर ऋषिकांत, डॉ. दलवीर सैनी, डॉ. शिवकांत, सरपंच सतबीर पेटवाड़, अमरजीत दुहन, एस.डी.एम. प्रवीण कुमार, डी.एस.पी. राजसिंह लालका इत्यादि विशेष तौर पर मौजूद थे।

नारनौंद

सड़क हादसे में मृत दोनों युवकों का हुआ पोस्टमार्टम

जींद हांसी सड़क मार्ग पर शनिवार को गांव राजथल के पास अज्ञात वाहन चालक दो मोटरसाइकिलों को टक्कर मारकर मौके से फरार हो गया। हादसे में 2 युवकों की मौत हो गई थी। रविवार को पुलिस ने दोनों शवों का पोस्टमार्टम करवा कर शव उनके परिजनों के हवाले कर दिए है।पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है। पुलिस ने रामराय निवासी मृतक रोहित के ताऊ सूरजमल के बयान पर अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है।गांव झांझ निवासी 26 वर्षीय शुभम और रामराय निवासी रोहित, विनोद और कापड़ो निवासी अमन सभी दोस्त हैं और वह किसी कार्य के लिए नारनौंद आए हुए थे। शाम को जब नारनौंद से वह अपने घर जा रहे थे तो गांव राजथल के पास किसी अज्ञात वाहन ने दोनों मोटरसाइकिलों को सीधी टक्कर मार दी। और मौके से फरार हो गया। टक्कर इतनी भीषण थी की दोनों मोटरसाइकिलों पर सवार चारों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए।जिनमें झांझ निवासी शुभम और रामराय निवासी रोहित को मृतक घोषित कर दिया। विनोद और अमन का इलाज रोहतक पी.जी.आई. में चल रहा हैं।

Tags: , , , ,