विधानसभा नलवा एक नजर-ताजा खबर

April 1, 2024

नलवा/ रवि पथ :

भूमि विवाद की रंजिश में बुजुर्ग को पीटा, बेटे को धमकाया

गांव बेरला में भूमि विवाद की रंजिश में एक बुजुर्ग को पीटकर उसके बेटे को धमकाने का केस दर्ज हुआ है।
पुलिस को दिए बयान में बेरला निवासी मांगेराम ने बताया कि उसने अपने खेत की चाहरदीवारी करके दरवाजा लगाया है। वह 23 मार्च को शाम 3:30 बजे खेत पर आराम कर रहा था जबकि उसका बेटा संदीप कीटनाशक का छिड़काव कर रहा था।
उसी दौरान भूमि विवाद की रंजिश में दो युवक उसके खेत की सीमा में घुस आए। उन्होंने डंडे और लोहे की रॉड से हमला कर दिया। घायल का आरोप है कि आरोपियों ने उसे चारपाई से गिरा दिया। उसका फोन भी दीवार पर मारकर तोड़ दिया। मांगेराम के चिल्लाने की आवाज सुनकर संदीप मौके पर पहुंचा तो आरोपी उसे धमकी देकर वहां से फरार हो गए। उनका कहना है कि आरोपी इस जमीन को छुड़ाने के लिए मारपीट और अभद्रता कर रहे हैं। पीएचसी बाढड़ा में प्राथमिक उपचार के बाद घायल मांगेराम को सिविल अस्पताल दादरी रेफर किया गया। घायल के बयान पर दो आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

नलवा

क्रेटा सवार चोरों ने लॉक तोड़कर चुराया डंपर

आर्य नगर पेट्रोल पंप पर खड़े डंपर को क्रेटा गाड़ी में सवार चोर चंद मिनटों में चोरी करके ले गए। मोहब्बतपुर वासी प्रदीप कुमार ने शिकायत दी कि 29 मार्च की शाम को आर्य नगर स्थित भारत पेट्रोल पंप पर डंपर खड़ा किया था। इसे कुछ समय पहले खरीदकर री-फाइनेंस करवा एक किस्त जमा करवा रखी है। सीसीटीवी फुटेज के अनुसार पंप पर सवा एक बजे सफेद क्रेटा गाड़ी आती है। उसमें चार से पांच लोग सवार हैं जो लॉक तोड़कर डंपर चुरा ले जाते दिखे हैं।

नलवा

राजकीय व. मा. विद्यालय लाडवा के वरिष्ठ प्राध्यापक राजकुमार सूरा हुए सेवानिवृत्त

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय लाडवा के वरिष्ठ प्राध्यापक राजकुमार सूरा, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष हरियाणा लेक्चर वेलफेयर एसोसिएशन सेवानिवृत्त हो गए। इस मौके पर लाडवा स्कूल की प्राचार्य सभी स्टाफ सदस्य गण प्राध्यापक राजकुमार सूरा का परिवार और गणमान्य व्यक्ति इस मौके पर उपस्थित रहे। प्राध्यापक राजकुमार सूरा के सम्मान में जलपान समारोह विद्यालय में हुआ और पूरे हरियाणा प्रदेश के हरियाणा लेक्चर वेलफेयर एसोसिएशन के सभी पदाधिकारी और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष मौजूद रहे। पूरे कार्यक्रम की रूपरेखा प्रदेश उपाध्यक्ष हरियाणा लेक्चर वेलफेयर एसोसिएशन बंशीलाल गुर्जर की देखरेख में संपन्न हुई।

नलवा

कैंप में 250 लोगों का स्वास्थ्य जांचा

आजाद नगर स्थित निजी हॉस्पिटल में मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया। कैंप में करीब 250 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की और उन्हें स्वास्थ्य संबंधी टिप्स दिए। इस अवसर पर हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. मनोज ढाका, छाती रोग विशेषज्ञ डॉ. आजाद सिंह, त्वचा रोग विशेषज्ञ डॉ. चेतना बंसल, सर्जन डॉ. रोहित सागू, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. रूबीना, अस्पताल के संचालक सामान्य रोग विशेषज्ञ डॉ. बलवंत सिंह ने मरीजों का स्वास्थ्य जांचा। शिविर में दवा एवं नियमित जांच निःशुल्क किया गया। इस दौरान अनेक रोगियों ने लाभ उठाया।

नलवा

पूर्व मंत्री बोले: स्वास्थ्य मंत्री के शहर का जिला नागरिक अस्पताल बीमार

 

पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रो. संपत सिंह का कहना है कि स्वास्थ्य मंत्री के शहर का जिला नागरिक अस्पताल खुद बीमार है। न इलाज के लिए पर्याप्त उपकरण और न दवा है। किसी विभाग में चिकित्सा विशेषज्ञ हैं तो किन्हीं में एक भी नहीं। वे आजाद नगर स्थित तुलसी विहार कॉलोनी में आयोजित मोहल्ला मिलन कार्यक्रम में पहुंचे थे। प्रो. संपत सिंह ने बताया कि अस्पताल में 39 वेंटिलेटर हैं लेकिन आइसीयू व ट्रामा सेंटर की सुविधाओं को मरीज तरस रहे हैं। हिसार निजी अस्पतालों का मेडिकल हब बनता जा रहा है। सरकारी अस्पतालों में मरीजों को बेहतर एवं पर्याप्त स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया नहीं होने से निजी अस्पतालों में इलाज करवाने पर मजबूर हैं। साढ़े 6 दशक पुराने नागरिक अस्पताल में मरीजों को पर्ची पर लिखी सभी दवाइयां तक नहीं मिल पाती हैं। जिन मशीनों का मरीजों के इलाज एवं डाइग्नोस में प्रयोग होना चाहिए, वे धूल फांक रही हैं। ऑपरेशन में अहम उपकरण व सामान की कमी से तीन नेत्र सर्जन नौकरी छोड़ चुके हैं। त्वचा रोग विशेषज्ञ की सेवाएं भी नहीं मिल रही हैं। प्रो. संपत सिंह ने स्वास्थ्य मंत्री से कहा कि कुछ समय निकालकर व्यवस्था को ठीक करवाएं। इस अवसर पर देवीलाल सिहाग, मूर्ति सिहाग, नफेसिंह कुंडू, इन्द्र सिंह दलाल, कर्ण सिंह बिश्नोई, बंसी जांगड़ा, श्योचंद घोड़ेला, हरज्ञान ख्यालिया, सतबीर शर्मा, सुखबीर जांगड़ा, चन्द्रकलां दहिया, राजबाला सिवाच, कमला आदि मौजूद रहे।

Tags: , , , , ,