विधानसभा नारनौंद एक नजर ताजा खबर

July 19, 2023

*विस 49 नारनौंद/राजेश कुण्डू*

खेत से सोलर पैनल कंट्रोलर चोरी केस दर्ज

खेड़ी जालब के खेतों से अज्ञात चोरों ने सोलर पैनल का कंट्रोलर चोरी कर लिया। किसान ने इसकी शिकायत पुलिस को दी है। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच आरंभ कर दी है।
खेड़ी जालब निवासी कुलदीप ने बताया कि उसने अपने खेत में सोलर पैनल का पूरा सेट लगाया हुआ था। जब वह सुबह अपने खेत में गया तो उसके खेत से सोलर पैनल का कंट्रोलर गायब मिला। पड़ोसियों से उसकी पूछताछ की गई, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला तो इसकी शिकायत पुलिस को दी है। पुलिस ने किसान के बयान पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच आरंभ कर दी है।

नारनौंद

कैंप में ग्रामीणों की समस्याओं का मौके पर ही किया समाधान

लोहारी राघो की पंजाबी धर्मशाला में।ग्रामीणों की समस्याओं को सुनने के लिए व निवारण करने के लिए कैंप का आयोजन किया गया। कैंप की शुरुआत हिसार के सीजीएम विशाल कंबोज द्वारा की गई। कैंप में सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। इस अवसर पर नारनौंद के एसडीएम विकास यादव ने ग्रामीणों की समस्याओं को सुना।एसडीएम यादव ने कहा कि ग्रामीणों की समस्याओं को दूर करने के लिए एक कैंप लगाया गया। सभी विभागों के कैंप में स्टाल लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि ज्यादातर समस्याएं बिजली से संबंधित, परिवार पहचान पत्र, सिंचाई विभाग, समाज कल्याण विभाग व पीडब्ल्यूडी से संबंधित थीं जिनका मौके पर ही निपटारा किया गया। ग्रामीण अर्जुन सिंह ने कहा कि आज 9 विभागों के सभी अधिकारी आए और समस्याओं का मौके पर ही हल निकाला गया है। पीडब्ल्यूडी के जूनियर इंजीनियर अजय सैनी ने कहा कि ग्रामीणों की जो भी समस्याएं आई उन समस्याओं का हल किया गया।

नारनौंद

पालिका के सफाई कर्मियों का सातवें दिन भी नहीं हुआ समाधान, धरना जारी

नगर पालिका के सफाई कर्मचारी पिछले 7 दिन से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी मांग है कि उनको समान काम समान वेतन दिया जाए और डोर टू डोर के कर्मचारियों का पिछले 4 महीनों का रुका हुआ वेतन दिया जाए। कर्मचारी नेता मंसाराम ने कहा कि सरकार द्वारा समान काम समान वेतन का पत्र जारी हो चुका है, लेकिन स्थानीय प्रशासन हमें समान काम समान वेतन नहीं दे रहा। इसी बात को लेकर पिछले 7 दिन से कार्यालय में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नगर पालिका सचिव गौरव शर्मा से बातचीत हुई थी।उन्होंने कहा कि एरियर का भुगतान आपके अकाउंट में जल्दी भेज दिया जाएगा, लेकिन कर्मचारी अपनी मांग पर अड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों का प्रशासन से अनुरोध है कि समान काम समान वेतन दिया जाए। जब तक हमें समान काम समान वेतन नहीं दिया जाता तब तक ऐसे ही धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। आज इस मौके पर वीरमति देवी, कमलेश, रेनू बाला, रमेश, राजवीर, ओम पति, पवन व नसीब मौजूद रहे।

Tags: , , ,