सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल ने शहीद स्मारक पर अमर शहीदों को किया नमन

सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल ने शहीद स्मारक पर अमर शहीदों को किया नमन

हिसार, 26 जनवरी  रवि पथ :

सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल ने वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों व सैन्य अधिकारियों के साथ लघु सचिवालय स्थित शहीद स्मारक पर जाकर शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की और उनके बलिदान को नमन किया। देश की सीमाओं की रक्षा के लिए अपने प्राणों को न्योछावर करने वाले सभी जांबाज जवानों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए उन्होंंने कहा कि राज्य सरकार ने युद्ध के दौरान शहीद हुए हरियाणा के सैनिकों और अर्ध-सैनिक बलों के जवानों की अनुग्रह राशि 20 लाख रुपये से बढ़ाकर 50 लाख रुपये की है। इसी प्रकार, आई.ई.डी. बलास्ट में शहीद होने पर भी अनुग्रह राशि 20 लाख रुपये से बढ़ाकर 50 लाख रुपये की गई है।
युद्ध अथवा आतंकवादियों से मुठभेड़ या किसी अन्य घटना के दौरान घायल हुए सैनिकों और अर्ध-सैनिक बलों के जवानों की अनुग्रह राशि नि:शक्ता के आधार पर बढ़ाकर 35 लाख रुपये, 25 लाख रुपये और 15 लाख रुपये की गई है। सरकार ने सैनिकों के कल्याण के लिए आठ जिलों में एकीकृत सैनिक सदन बनाने का निर्णय लिया है। इन पर करीब 100 करोड़ रुपये की लागत आएगी। जिला प्रशासन द्वारा गणतंत्र दिवस के अवसर पर स्वतंत्रता सेनानियों व उनके परिजनों तथा शहीदों के आश्रितों को उनके घर जाकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर उपायुक्त डॉ प्रियंका सोनी, डीआईजी बलवान सिंह राणा, कर्नल (सेवानिवृत) आरजी ढाका, कैप्टन गुलशन कुमार, सुरेंद्र सिवाच, सुशील कुमार, कर्ण सिंह ढाका, राजेंद्र गोदारा, सुरेंद्र सिहाग आदि उपस्थित थे।